तेज धूप और गर्मी से बेसिक शिक्षक की मौत


मेजा : उमसभरी गर्मी एवं तेज धूप के कारण मेजा के कोहड़ार बाजार में शिक्षक की मौत हो गई। विद्यालय का समय समाप्त होने के बाद वह मुड़पेला गांव से साइकिल से कोहड़ार बाजार की तरफ जा रहे थे। कोहड़ार बाजार से वह बस से नैनी स्थित अपने आवास जाते लेकिन कोहड़ार में ही उनकी अचानक तबीयत खराब हो गई। उनकी मौत की खबर को लेकर शिक्षक जगत सकते में है। प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष सहित अन्य शिक्षकों द्वारा उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है।



करछना के पनासा गांव निवासी सचिन कुमार सिंह मेजा के पूर्व प्राथमिक विद्यालय मुड़पेला में  अध्यापक है। इन दिनों वह अपने परिवार के साथ नैनी में रहते थे। सोमवार को वह दोपहर में ढाई बजे साइकिल से कोहड़ार बाजार जा रहे थे। अभी वह कोहड़ार बाजार पहुंचे ही थे कि अचानक बेसुध होकर साइकिल से गिर गए। वह पसीने से भीगे हुए थे। आसपास मौजूद लोगों द्वारा उन्हें पास स्थित निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया ।

घटना की जानकारी पर मौके पर पहुंचे उनके विद्यालय के प्रधानाध्यापक अनवार अहमद ने उनके स्वजन एवं शिक्षक संघ के पदाधिकारियों को इसकी जानकारी दी। जिसके बाद प्राथमिक शिक्षक संघ के मेजा ब्लाक अध्यक्ष मनीष तिवारी की अगुवाई में ब्लाक संसाधन केंद्र मेजा पर एक शोकसभा कर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से कामना की गई ।