शिक्षकों को पहली तारीख को मिल जाना चाहिए वेतन


इटावा। बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों के खाते में उनका वेतन माह की पहली तारीख को पहुंच जाना चाहिए। साथ ही जो शिक्षक कोरोना पीड़ित हैं। उनका काम भी समय पर कर दिया जाए। यह निर्देश जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी उमा नाथ सिंह ने दिए। शुक्रवार को कार्यालय सभागार में समीक्षा बैठक हुई। जिसमें मिशन प्रेरणा तथा अन्य विभागीय विषयों पर चर्चा की गई.



उन्होंने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी शिक्षकों के शैक्षिक अभिलेख मावन संपदा पोर्टल पर अपलोड किए जाएं। उन्होंने मिशन प्रेरणा के अंतर्गत संचालित कार्यक्रमों की समीक्षा करते हुए कहा कि ई पाठशाला एवं मोहल्ला कक्षाएं विधि पूर्वक संचालित की जाएं तथा प्रेरणा साथियों का चयन किया जाए। प्रेरणा लक्ष्य, रीड अलोंग तथा दीक्षा एप को सभी अध्यापक स्वयं इनस्टॉल करें तथा अभिभावकों को इनस्टॉल कराएं।


स्टेट रिसोर्स पर्सन रामजन्म सिंह ने मिशन प्रेरणा की प्रगति से संबंधित जानकारी दी। जिला समन्वयक मनोज धाकरे ने शारदा पोर्टल एवं डीबीटी से संबंधित जानकारी दी। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सभी खंड शिक्षा अधिकारी, जिला समन्वयक एवं कार्यालय स्टाफ को निर्देश दिए कि वे संचालित योजनाओं के कार्यों को समय से पूरा करें। बैठक में वित्त एवं लेखाधिकारी राजकुमार यादव ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे विलंबताम प्रत्येक माह की 25 तारीख तक वेतन बिल कार्यालय में उपलब्ध करा दें। जिस से समय से वेतन भुगतान हो सके। संचालन बीईओ मुख्यालय धर्मेंद्र प्रसाद ने किया। बैठक में सभी खंड शिक्षा अधिकारी मौजूद रहे।