स्कूल खोलने के लिए फिर वार्ता, डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा से लिया समय


लखनऊ। स्कूलों को ऑफलाइन पढ़ाई के लिए खोले जाने को लेकर निजी स्कूलों का संगठन अनएडेड प्राइवेट स्कूल्स एसोसिएशन सरकार से फिर वार्ता करने जा रहा है। संगठन ने डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा को प्रस्ताव देकर 19 जुलाई से ऑफलाइन पढ़ाई शुरू कराने की मांग की थी। अभी शासन की तरफ से इसको लेकर कोई निर्देश नहीं आया है। संगठन ने डिप्टी सीएम से इस संबंध में वार्ता करने के लिए समय भी ले लिया है।

ऑफलाइन पढ़ाई शुरू करने के लिए निजी स्कूलों का संगठन एक बार फिर से डिप्टी सीएम से वार्ता करेगा। अध्यक्ष डॉ. अनिल अग्रवाल ने बताया कि प्रस्ताव में 19 जुलाई से कक्षाएं शुरू करने की मांग की थी। डिप्टी सीएम से मिलकर इसी माह में ऑफलाइन पढ़ाई शुरू करने की मांग की जाएगी। उन्होंने बताया कि पहले चरण में कक्षा नौ से 12 तक
के छात्रों की ऑफलाइन पढ़ाई शुरू करने की मांग की गई थी। वार्ता कर कक्षा 10 और 12 के छात्रों की कक्षाएं प्राथमिकता पर शुरू कराने की मांग रखी जाएगी।


निजी स्कूलों में 54 प्रतिशत से ज्यादा अभिभावकों की सहमति

ऑफलाइन पढ़ाई शुरू करने के लिए निजी स्कूल भी अभिभावकों को सहमति पत्र भेज रहे हैं। स्कूलों ने अपने स्तर से सर्वे भी कराया है। अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने बताया कि निजी स्कूलों में 54 फीसदी से ज्यादा अभिभावक छात्रों को स्कूल भेजने पर राजी हैं। उन्होंने बताया कि अभिभावकों पर भी ऑनलाइन पढ़ाई बोझ बनती जा रही है और उन्हें अब ऐसा महसूस होने लगा है कि बच्चों की पढ़ाई काफी प्रभावित हो रही है। इन सभी बातों व अभिभावकों की सहमति को भी वार्ता के समय रखा जाएगा।