यू ट्यूब सेशन से विद्यालय के विकास का तैयार होगा रोडमैप,पांच जुलाई को शासन स्तर से ऑनलाइन होगा आयोजन, इन मुद्दों पर होगी चर्चा और समीक्षा


गोरखपुर । मिशन प्रेरणा के अंतर्गत संचालित विद्यालय नेतृत्व विकास कार्यक्रम के तहत पांच जुलाई को ऑनलाइन यूट्यूब सेशन का आयोजन किया जाएगा।


करीब दो घंटे तक चलने वाले सेशन में प्राथमिक, उच्च प्राथमिक और कंपोजिट विद्यालय के प्रधानाध्यापकों का शामिल होना अनिवार्य है। यूट्यूब सेशन में शामिल होने के लिए लिंक (https://you.tube / LPFS OGq_1dm) है।

यूट्यूब सेशन में शासन द्वारा मिशन प्रेरणा की ई पाठशाला, ई मेंटरिंग व्यवस्था, मिड डे मिल के अंतर्गत कंवर्जन कास्ट के हस्तांतरण, कक्षा एक से आठवीं में अध्ययनरत बच्चों के आधार प्रमाणीकरण, अभिभावकों के खाते का पीएफएमएस प्रणाली से सत्यापन, अपनों से अपनों की बात, विद्यालय नेतृत्व विकास कार्यक्रम की प्रगति पर विशेषज्ञों द्वारा समीक्षा की जाएगी।

साथ ही साथ इन योजनाओं के क्रियान्वयन में आ रही समस्याओं को दूर करने के उपाय भी बताए जाएंगे। सेशन में प्रधानाध्यापकों के साथ बीएसए, खंड शिक्षा अधिकारियों, एसआरजी, एआरपी, डाइट मेंटर का जुड़ना अनिवार्य है।