एक परिषदीय स्कूल के सात बच्चे राष्ट्रीय छात्रवृत्ति परीक्षा में सफल

बेसिक शिक्षा परिषद के उच्च प्राथमिक विद्यालय मधेशा, कौड़िहार के सात बच्चों ने राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित परीक्षा (एनएमएमएस) में सफलता हासिल की है। पिछले दिनों परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की ओर से घोषित परिणाम में इस स्कूल के संदीप पटेल, अनुराग पटेल, धर्मराज मौर्य, शिव प्रताप सिंह, मानवेन्दु सिंह, राहुल गुप्ता और गौरव मौर्य ने जो उपलब्धि हासिल की है वह कई बड़े कॉन्वेंट स्कूल के बच्चों को भी नहीं मिल सकी है।



स्कूल के प्रभारी प्रधानाध्यापक सुधीर कुमार निषाद, शिक्षक विक्रम श्रीवास्तव, वंदना द्विवेदी, मंजू यादव और अनुदेशक अरुण पटेल व मंजू यादव की मेहनत से बच्चों ने यह उपलब्धि हासिल की है। कक्षा आठवीं के इन मेधावी बच्चों को 9 से 12 तक पढ़ाई के लिए प्रतिमाह एक हजार रुपये छात्रवृत्ति के रूप में मिलेंगे।

खास बात यह कि स्कूल में पंजीकृत आठवीं के 58 छात्रों में से मात्र 17 ने फॉर्म भरा था। जिनमें से 6 के आवेदन निरस्त हो गए थे। यानि 11 बच्चों में से सात ने सफलता हासिल की है। जबकि शहर के एक बड़े निजी अंग्रेजी स्कूल के 200 बच्चों में से 15 को ही सफलता मिल सकी है। शिक्षक ब्रजेंद्र सिंह ने सफल छात्रों को शुभकामनाएं दी हैं।