विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

विधानमंडल में 18 को पेश होगा यूपी का अनुपूरक बजट

 लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानमंडल का मानसून सत्र 17 अगस्त से शुरू होगा। योगी सरकार विधानमंडल के दोनों सदनों में अनुपूरक बजट 18 अगस्त को पेश करेगी। पहले अनुपूरक बजट 20 अगस्त को पेश होना था, लेकिन मोहर्रम का अवकाश होने के कारण इसे दो दिन पहले पेश करने का निर्णय लिया गया है। अनुपूरक बजट पेश करने की तैयारियों को लेकर वित्त विभाग शनिवार को अवकाश के दिन भी खोला गया।


विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने शनिवार को विधानसभा के मानसून सत्र का संशोधित कार्यक्रम जारी कर दिया। 17 अगस्त को पहले दिन निधन के शोक प्रस्ताव पेश होंगे। 18 अगस्त को औपचारिक कार्य, अध्यादेश, अधिसूचनाओं, नियमों आदि को सदन के पटल पर रखा जाएगा। इसके बाद दोपहर 12:30 बजे 2021-22 के अनुपूरक अनुदानों की मांगें विधानमंडल में पेश की जाएंगी।

19 से 22 अगस्त तक सदन की कार्यवाही नहीं होगी। विधानसभा 23 अगस्त को फिर चलेगी। उस दिन विधायी कार्य और अन्य कार्य किए जाएंगे। 24 अगस्त को वित्तीय वर्ष 20221-22 के अनुपूरक अनुदानों पर चर्चा, मांगों पर विचार और मतदान और विनियोग विधेयकों पर चर्चा के बाद उन्हें पास कराया जाएगा।

primary ka master