विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

शिक्षक भर्तीः समायोजित नहीं होंगे 22 हजार पद, बेसिक शिक्षा मंत्री से वार्ता के बाद भी नहीं निकला हल


बेसिक शिक्षा निदेशालय शिविर कार्यालय के पीछे चल रहे प्रदर्शन के 70 दिन पूरे हो चुके हैं। वहीं बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ सतीश द्विवेदी ने भी साफ कर दिया है कि 69 हजार शिक्षक भर्ती के तहत 22 हजार पदों को जोड़कर भर्ती नहीं की जायेगी। दरअसल बेसिक शिक्षा मंत्री खंड शिक्षा अधिकारियों कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गये थे, इसी बीच अभ्यर्थियों को जैसे ही इस बात की जानकारी मिली तो वह भी मंत्री से मिलने के लिए पहुंच गये। अभ्यर्थियों ने बताया कि इस दौरान मंत्री ने पहले तो मिलने से मना कर दिया, लेकिन बाद में दो महिला अभ्यर्थी निधि और आंकाक्षा को मिलने का मौका दिया गया। जो वार्ता हुई उस बारे में निधि ने बताया कि 22 हजार पदों को जोड़कर भर्ती किए जाने के लिए मंत्री ने मना कर दिया है। उन्होंने बताया कि मंत्री ने कहा कि 66500 और 69000 शिक्षक भर्ती हम पूरी कर चुके हैं ऐसे में प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों की मांगे जायज नहीं है। आकांक्षा ने बताया कि इसके बाद मंत्री ने बात करने से मना कर दिया।



आवास घेरकर क्यों करते हो डिस्टर्ब: आकांक्षा ने बताया कि मंत्री ने कहा आप लोग प्रदर्शन करते हमारे आवास का घेराव करते हैं, इससे उनकी पांच साल की बेटी भी डिस्टर्ब हो जाती है। आवास का घेराव करना ठीक नहीं है।