विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

यूपी में अगले 24 घंटे में बदलेगा मौसम, इन इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी


मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। राज्य में मंगलवार और बुधवार को भी कहीं हल्की तो कहीं सामान्य बारिश का सिलसिला जारी रहने के आसार हैं। बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश के पश्चिमी इलाकों में कुछ स्थानों पर कहीं सामान्य बारिश हुई तो कहीं गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ीं। पूर्वांचल में भी कहीं हल्की तो कहीं सामान्य बारिश हुई। राज्य के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने की भी सूचना है। इस अवधि में राज्य में सबसे अधिक 16 सेण्टीमीटर बारिश बरेली में रिकार्ड की गयी। इसके अलावा बहराइच के कैसरगंज में 10, बदायूं में नौ, महाराजगंज के निचलौल, बलिया के तुर्तीपार में पांच-पांच और बिजनौर के धामपुर में चार सेण्टीमीटर बारिश रिकार्ड की गयी।



आपको बता दें कि मानसूनी हवाएं लखनऊ और आसपास के क्षेत्र में सक्रिय हैं। बंगाल की खाड़ी के ऊपर दबाव का क्षेत्र बना है जो इन हवाओं को जोर दे रहा है। आएमडी यानी भारतीय मौसम विभाग के अनुसार एक सितम्बर तक आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे। इस दौरान एक से दो बार छिटपुट या सामान्य वर्षा कुछ स्थानों पर हो सकती है। वहीं, शनिवार को दिन में अधिकांश समय धूप निकली। गर्मी और उमस का भी जोर रहा। दोपहर बाद ट्रांस गोमती के कुछ इलाकों में हल्की फुहारें पड़ीं। अधिकतम तापमान 33.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान 26.1 डिग्री सेल्सियस रहा। आद्रता अधिकतम 87 फीसदी रहने से उमस ने परेशान किया। अमौसी स्थित मौसम केन्द्र के अनुसार रविवार को अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

primary ka master