विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

6 अगस्त को हुई थी यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा, 5 लाख उम्मीदवारों को रिजल्ट का इंतजार

6 अगस्त को यूपी संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड- 2021 आयोजित की गई थी। अब 5 लाख से अधिक उम्मीदवारों को नतीजों का इंतजार है। आपको बता दें कि शेेड्यूल के मुताबिक परीक्षा का रिजल्ट  27 अगस्त को जारी हो सकता है और फिर ऑनलाइन काउंसलिंग शुरू हो जाएगी। ऑनलाइन काउंसिलिंग शुरू करने की तिथि पहली सितंबर और शैक्षणिक सत्र के आरंभ की तिथि छह सितंबर 2021 होगी।



आपको बता दें कि इस साल यूपी संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड- 2021 में 90 फीसद अभ्यर्थी शामिल हुए थे। लखनऊ यूनिवर्सिटी में प्रदेश के 75 जिलों के 1476 परीक्षा केन्द्र में दो पालियों में हुई। प प्रवेश परीक्षा में 5 लाख 20 हजार 76 अभ्यर्थी शामिल हुए और 59 हजार 229 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी थी।

आपको बता दें कि परीक्षा की तारीख में तीन बार परिवर्तन किया गया था। 6 अगस्त से पहले परीक्षा की तिथि पहले 18 जुलाई और फिर 30 जुलाई तय की गई थी। कोरोना संक्रमण के कारण पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 19 मई को परीक्षा का आयोजन नहीं किया जा सका था। 

primary ka master