विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

दस्तावेजों के सत्यापन पर अटका शिक्षकों का एरियर, गुस्साए शिक्षक बाेले- सत्यापन के लिए तीन बार भेजा जा चुका पत्र

बरेली: दस्तावेजों के सत्यापन न होने की वजह से कई शिक्षकों का एरियल नहीं निकल पा रहा है। जबकि, लेखाधिकारी कार्यालय से बीएसए को शिक्षकों के दस्तावेज सत्यापित कर भेेजने के लिए दो सप्ताह में तीन बार पत्र जारी किया जा चुका है। जिसके बदले में विभाग की ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया। इसका खामियाजा शिक्षकों का भुगतना पड़ रहा है।


69 हजार शिक्षक भर्ती व अंतर्जनपदीय तबादले के तहत आए शिक्षकों को वेतन तो मिल रहा है। लेकिन, उनका एरियल नहीं निकल पा रहा है। जिले में में कुल 8,589 शिक्षक हैं। इसमें हाल ही में जिले को 1,200 शिक्षक मिले हैं। जिसमें सैंकड़ाें बार विभाग के चक्कर काटने के बाद काफी शिक्षकों का एरियल तो निकल गया। लेकिन, अभी भी जिले में 208 शिक्षक ऐसे हैं जिनका विभाग में सत्यापन न होने की वजह से उनका एरियल नहीं निकल पा रहा है।

लेखाधिकारी योगेश कुमार का कहना है कि बेसिक शिक्षा विभाग को तीन बार शिक्षकों के दस्तावेज सत्यापित कराकर कार्यालय भेजने को लेकर पत्र जारी कर दिया गया है। लेकिन, अब तक कोई जवाब नहीं मिल सका। शुरूआत में जिन शिक्षकों के सत्यापित अभिलेख उनका एरियल जारी कर दिया गया है। वहीं बीएसए विनय कुमार का कहना है कि एरियल जारी करने के लिए वेतन के लिए सत्यापित होने वाले दस्तावेज की पर्याप्त होते हैं। ऐसे में लेखाधिकारी को शिक्षकों का वेतन जारी कर देना चाहिए।

primary ka master