विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

प्राथमिक स्कूल खुलने से पूर्व दुरुस्त करें व्यवस्थाएं'


बहराइच) : कोविड के कुप्रभाव के चलते बंद चल रहे प्राथमिक विद्यालयों को एक सितंबर को खोल दिया जाएगा। इसके लिए विद्यालयों में सभी तैयारियां पहले से करने के निर्देश शिक्षकों को दिए गए हैं। कोरोना प्रोटोकाल के तहत विद्यालयों का संचालन किया जाएगा।


कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए शासन ने पिछले वर्ष 24 मार्च से परिषदीय विद्यालयों को बंद कर दिया था। स्थिति में सुधार होने पर पिछले 24 अगस्त से पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में बच्चों की पढ़ाई शुरू कर दी गई। एआरपी पयागपुर राजेश कुमार
मिश्र ने बताया एक से कक्षा पांच तक की कक्षाओं का भी संचालन एक सितंबर से होगा। इसके लिए उन्होंने शिक्षकों संग बैठक कर तैयारियों पर चर्चा की। संविलयन विद्यालय खोरिया शफीक का अनुश्रवण किया।

उन्होंने कहा कि बच्चे व शिक्षक सैनिटाइजर व मास्क का प्रयोग जरूर करें ई-पाठशाला के आधार पर शिक्षक बच्चों का शैक्षणिक सहयोग करें। प्राथमिक विद्यालय हटवा हरदास में भी शिक्षकों से बातचीत की। इस मौके पर प्रधानाध्यापक संतोष कुमार, अन्नपूर्णा तिवारी, संध्या मिश्र, प्रज्ञा शुक्ल, शुभ्र ज्योत्सना, राजेंद्र वर्मा मौजूद रहे।

primary ka master