विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

बदलेगी परिषदीय विद्यालयों की सूरत


संतकबीर नगर : परिषदीय विद्यालयों में आपरेशन कायाकल्प से सुविधाएं बढ़ेंगी और सूरत बदलेगी। इसके लिए शुक्रवार को विकास भवन सभागार में बैठक हुई। इस दौरान मूलभूत सुविधाओं से संबंधित 18 पैरामीटर पर कार्य कराने पर जोर दिया गया।


भवन की मरम्मत कार्य, पेयजल, बालक-बालिका शौचालय, विद्युतीकरण, फर्श, हाथ धुलने की व्यवस्था आदि का कार्य 25 अगस्त तक पूरा करने की जिम्मेदारी दी गई। सीडीओ ने समीक्षा करते हुए प्राथमिकता के आधार पर विद्यालयों को मूलभूत सुविधा से संतृप्त कराने के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया
मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) अतुल मिश्र ने नौ ब्लाक के सभी 1247 प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों की स्थिति पर चर्चा की। सुविधा से संतृप्त व असंतृप्त विद्यालयों की जानकारी लेकर विभागों में समन्वय स्थापित करके कार्य पूरा कराने को निर्देशित किया। सीडीओ ने कहा कि कोरोना संक्रमण में बच्चों का अवकाश है। समय रहते निर्धारित बिंदुओं पर शत फीसद कार्य पूरा कराना है। यह कार्य बच्चों के हित से जुड़ा है और शासन के प्राथमिकता में शामिल है।

प्रभारी बेसिक शिक्षा अधिकारी गिरीश कुमार सिंह ने कहा कि धन उपलब्ध होने के बाद भी कार्य पूरा न होना चिंताजनक है। बच्चों की सुविधाओं को देखते हुए विद्यालय में जरूरी कार्य पूरा कराया जाए। जिला समन्वयक हृदय नारायण त्रिपाठी ने अब तक के कार्यों का ब्योरा प्रस्तुत किया। इस मौके पर परियोजना निदेशक दुर्गा दत्त शुक्ला, प्रभारी जिला पंचायत राज अधिकारी राजेंद्र प्रसाद आदि मौजूद रहे।

primary ka master