विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

‘शिक्षक भर्ती का मुद्दा विस में उठाएगी कांग्रेस’, बेसिक में सभी रिक्त पदों पर भर्ती किए जाने की मांग

 लखनऊ : शिक्षा विभाग में सभी रिक्त पदों पर भर्ती किए जाने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन 62 घंटे से अधिक समय से जारी है। अभ्यर्थियों को शुक्रवार को कांग्रेस का समर्थन मिला। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू करीब 20 मिनट तक अभ्यर्थियों के साथ रहे। उन्होंने विधानसभा में यह मामला उठाए जाने का आश्वासन दिया।


आधा दर्जन अभ्यर्थी शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) कार्यालय स्थित पानी की टंकी पर और बड़ी संख्या में अभ्यर्थी टंकी के नीचे प्रदर्शन व नारेबाजी करते रहे हैं। अभ्यर्थियों की मांग है कि सरकार रिक्त पदों पर तत्काल भर्ती करे। मौके पर भारी पुलिस बल भी तैनात है।

अभ्यíथयों का कहना है कि न्यायालय ने 1.37 लाख पदों को दो भर्ती प्रक्रिया के तहत भरने का आदेश दिया था, ऐसे में शेष पद अगली भर्ती के लिए क्यों रोके गए? सरकार कहती है कि प्रदेश में करीब ढाई लाख पद खाली हैं, इनमें 22 हजार खाली पदों के अलावा भी बहुत पद ऐसे हैं, जिन पर सरकार भर्ती कर सकती है। बहुत से बीएड अभ्यíथयों के पास यह अंतिम मौका था, क्योंकि उम्र के कारण बीएड वालों के लिए 2011 के बाद कोई भर्ती प्राइमरी में नहीं आई।

primary ka master