विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

तीन वर्ष से अनुपस्थित चल रही है शिक्षिका, बर्खास्तगी की तैयारी


राजधानी के काकोरी ब्लाक स्थित प्राथमिक विद्यालय गुरदीन खेड़ा में तैनात शिक्षिका पिछले तीन साल से बिना किसी सूचना के अनुपस्थित है। विभाग ने नोटिस की सारी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद अब बर्खास्तगी की तैयारी शुरू कर दी है।


इस बारे में बेसिक शिक्षा अधिकारी विजय प्रताप सिंह ने बताया कि शिक्षिका रेनू चौधरी पिछले एक जुलाई 2018 से विद्यालय नहीं आ रही हैं, इस बात की सूचना भी उन्होंने नहीं दी है। ऐसे में नियामनुसार नोटिस जारी किए जा चुके हैं लेकिन नोटिस का जवाब नहीं मिला, ऐसे में उनको एक अंतिम नोटिस जारी करते हुए सुनवाई का मौका दिया गया है, इस बार अगर कोई पक्ष शिक्षिका की ओर से नहीं रखा जाता है तो यह मान लिया जायेगा शिक्ष विभागीय सेवा में कोई रूचि नहीं है, और उसको बर्खास्त करने की प्रक्रिया शुरू की जायेगी ।

10 सिंतबर तक देना होगा ने जवाब: बीएसए ने बताया कि शिक्षिका रेनू चौधरी को द सितंबर तक जवाब देना होगा, इस दौरान अनुपस्थित रहने का साक्ष्य भी प्रस्तुत करना होगा, अगर शाम चार बजे तक जवाब नहीं आता है तो आगे की कार्रवाई शुरू होगी।

बीईओ की जांच के बाद रोका गया वेतन: इस संबंध में 2019 में बीईओ की ओर से जांच की गयी थी, जांच में शिक्षिका के लगातार अनुपस्थित रहने की पुष्टि भी की गयी थी, उसके बाद बीएसए ने वेतन रोक दिया था।

primary ka master