विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

मोहल्ला क्लास की जांच होगी, बीडी ओ बने नोडल:- गांव के किसी एक घर में चल रहा मोहल्ला क्लास


बस्ती:- बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यार्थियों के लिए संचालित मोहल्ला क्लास की जांच होगी यह निर्देश डीएम सौम्या अग्रवाल ने अधिकारियों को दिया है। वह विकास भवन सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक को संबोधित कर रही थी। जांच के लिए नामित अधिकारी सात जुलाई को सुबह आठ बजे क्षेत्र में निकलेंगे और मोहल्ला क्लास की जांच करेंगे। यह जांच सभी न्याय पंचायत में संचालित सभी मोहल्ला क्लासों की एक साथ होगी।

डीएम ने निर्देश दिया है कि एक जुलाई से 31 जुलाई तथा दो अगस्त से छह अगस्त तक संचालित मोहल्ला क्लास के गतिविधियों की भी जांच होगी। जांच में जाने वाले अधिकारी अभिभावकों से संपर्क कर फीडबैक लेंगे। जांच अधिकारी छात्र-छात्राओं की कापी भी चेक करेंगे। छात्र-छात्राओं की उपस्थिति की जांच करेंगे।

समीक्षा बैठक में सीडीओ डॉ. राजेश कुमार प्रजापति, डीडीओ अजीत कुमार श्रीवास्तव, उप निदेशक दिव्यांगजन अनूप कुमार, बीएसए जगदीश शुक्ला, डीपीआरओ शिव शंकर सिंह, जिला समन्वयक अमित मिश्रा, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी प्रीति शुक्ला, हेमलता, मुसाफिर पटेल आदि उपस्थित रहे।

गांव के किसी एक घर में चल रहा मोहल्ला क्लास

प्रदेश के राज्य परियोजना कार्यालय के निर्देश परिषदीय विद्यालयों का मोहल्ला क्लास का आयोजित हो रहा है। यह वलास संबंधित गांव के किसी घर में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए चलाया जा रहा है। जहां पर अध्यापकों बच्चों को पढ़ा रहे हैं। इसके सत्यापन के लिए न्याय पंचायतवार सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है, जो मोहल्ला क्लास की जांच करते हुए निर्धारित प्रारूप पर सूचना उपलब्ध कराएंगे। डीएम ने सभी खंड विकास अधिकारियों को इस कार्य के लिए नोडल अधिकारी नामित किया है, जो निरीक्षण करने वाले सभी अधिकारी-कर्मचारियों के कार्य का नियमित अनुश्रवण करेंगे।

primary ka master