विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

पुरानी पेंशन के लिए कर्मचारियों का प्रदर्शन: भारत छोड़ो आंदोलन दिवस पर देश भर में किया प्रदर्शन, पीएम और राज्यों के सीएम को भेजा ज्ञापन


लखनऊ। देश भर के कर्मचारियों ने सोमवार को भारत छोड़ो आंदोलन दिवस पर नई पेंशन योजना भारत छोड़ो, संविदा ठेका बंद करो, ठेकेदारी प्रथा भारत छोड़ो जैसे नारों के साथ प्रदर्शन किया। इप्सेफ के आह्वान पर राज्य कर्मचारियों, केंद्रीय कर्मचारी, निकाय कर्मचारी, संविदा कर्मचारियों ने सोमवार को अपने अपने कार्यालयों में नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। देश भर के संगठनों ने प्रधानमंत्री और राज्यों के मुख्यमंत्रियों को कर्मचारियों की मांगों को पूरा करने के लिए ज्ञापन भेजा।

यूपी में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने आंदोलन का नेतृत्व किया। बलरामपुर चिकित्सालय में हुए प्रदर्शन में इप्सेफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीपी मिश्रा, परिषद के अध्यक्ष सुरेश रावत, महामंत्री अतुल मिश्रा ने कहा कि केंद्र सरकार ने फ्रीज महंगाई भत्ते की बहाली की घोषणा की, लेकिन एरियर घोषित नहीं किया गया। इप्सेफ ने प्रधानमंत्री से एक देश एक वेतन के सिद्धांत पर निर्णय करने की मांग की है।



वरिष्ठ उपाध्यक्ष गिरीश चंद्र मिश्रा, इप्सेफ के प्रवक्ता सुनील यादव व अशोक कुमार ने कहा कि नई पेंशन योजना को समाप्त कर पुरानी पेंशन योजना को सभी कर्मचारियों पर लागू किया जाए। देश में निजीकरण प्रथा जनता के हित में नहीं है। इसे समाप्त कर स्थाई पदों का सृजन करना चाहिए। प्रदर्शन में रोडवेज, गन्ना, सभी चिकित्सालयों, वन विभाग, व्यापार कर, केजीएमयू, डॉ. आरएमएल संस्थान, समाज कल्याण आदि कार्यालयों में कर्मचारी शामिल हुए।

primary ka master