विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

संपूर्णानंद संस्कृत विवि में शिक्षकों समेत इन पदों पर निकली भर्ती, देखें डिटेल्स और करें आवेदन

संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय वाराणसी में शिक्षक पोस्ट के कई पदों पर नौकरी का सुनहरा मौका है। विश्वविद्यालय ने अपने अलग-अलग विभाग के लिए कई पदों पर भर्ती निकाली है। इच्छुक अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट https://www.ssvv.ac.in/  पर आवेदन फॉर्म को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके बाद निर्धारित प्रारूपों के अनुसार फार्म को भरकर विश्वविद्यालय के पते पर भेज सकते हैं। फार्म विश्वविद्यालय के पते पर 15 सितंबर 2021 तक पहुंच जाना चाहिए। 



शिक्षक पोस्ट पर होने वाली ये भर्ती ज्योतिष विभाग, तुलनात्मक धर्म दर्शन विभाग, न्याय वैशेषिक विभाग, आधुनिक भाषा एवं भाषा विज्ञान विभाग, बौद्ध दर्शन विभाग, विज्ञान विभाग, वेद विभाग, वेदांत विभाग, धर्म शास्त्र विभाग, पाली एवं थेरवाद विभाग, पुराणेतिहास विभाग, प्राचीन राजशास्त्र अर्थशास्त्र विभाग, जैन दर्शन विभाग, व्याकरण विभाग, शिक्षा शास्त्र विभाग,  साहित्य विभाग, संस्कृत विद्या विभाग, सामाजिक विज्ञान विभाग के लिए है। 


इन पदों पर निकली भर्ती
असिस्टेंट प्रोफेसर : 56 पद 
असिस्टेंट लाइब्रेरियन : 14 पद
प्रोफेसर : 11 पद
एसोसिएट प्रोफेसर : 7 पद 
डायरेक्टर रिसर्च सेंटर : 1 पद
लाइब्रेरियन : 1 पद।  
शैक्षणिक योग्यता
उत्तर प्रदेश राज्य विश्वविद्यालय अधिनियम-1973 और उसमें समय समय पर किए गए संशोधन के अनुसार विश्वविद्यालय परिनियम के अनुरूप अभ्यर्थियों की चयन प्रक्रिया पूरी की जाएगी। असिस्टेंट प्रोफेसर, असिस्टेंट लाइब्रेरियन, प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर, डायरेक्टर रिसर्च सेंटर, लाइब्रेरियन पदों के लिए चयनित अभ्यर्थियों को यूजीसी मानक के तहत वेतन दिया जाएगा। 

अभ्यर्थियों की चयन प्रक्रिया
संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय वाराणसी में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए 15 सितंबर तक आवेदन पत्र स्वीकार किए जाएंगे। इसके बाद अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू में अच्छे प्रदर्शन के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा।

डिमांड ड्राफ्ट के रूप में जमा होगा आवेदन शुल्क
अभ्यर्थियों को आवेदन के लिए डिमांड ड्राफ्ट के रूप में शुल्क जमा करना होगा। आवेदन शुल्क वित्त अधिकारी, संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय, वाराणसी के नाम से भुगतान करना है। आवेदन शुल्क सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस के अभ्यर्थियों को 1500 रुपये, वहीं एससी, एसटी अभ्यर्थियों के लिए एक हजार रुपये डिमांड ड्राफ्ट के रूप में भुगतान करना होगा।


primary ka master