विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

सरकारी स्कूल की जमीन कब्जाने की कोशिश, शिक्षकों से अभद्रता


प्रयागराज। कोतवाली क्षेत्र में मनबढ़ दबंगों ने सरकारी स्कूल की जमीन कब्जाने की कोशिश की । दिनदहाड़े जेसीबी से खुदाई कराने लगे और विरोध पर गालीगलौज करते हुए शिक्षकों को जान से मारने की धमकी दी। पुलिस के पहुंचने से पहले ही आरोपी भाग निकले जिनका अब तक सुराग नहीं मिल सका है।


बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित उच्च प्राथमिक विद्यालय हीवेट रोड कोतवाली क्षेत्र के मोहत्सिमगंज में स्थित है। प्रधानाचार्य संदीप कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि रोज की तरह वह विद्यालयों के अन्य शिक्षकों समेत पठन-पाठन के कार्य में जुटे थे। दोपहर 12.30 बजे के करीब एक महिला व 15 पुरुष तीन जेसीबी लेकर विद्यालय में पहुंच गए। कोई कुछ समझ पाता, इससे पहले ही उन्होंने विद्यालय परिसर की जमीन पर खुदाई शुरू करवा दी। विरोध पर गालीगलौज शुरू कर दी और धमकाया भी। जिसके बाद उन्होंने उच्चाधिकारियों को सूचना दी। जानकारी पर 112 नंबर और फिर कोतवाली पुलिस भी आ गई। लेकिन तब तक आरोपी भाग चुके थे। प्रधानाचार्य ने पुलिस को बताया कि आरोपियों में शामिल महिला का नाम जाकिया बेगम है जबकि उसके साथ आए लोगों को वह नहीं पहचानते। जिसके बाद तहरीर के आधार पर पुलिस ने एक नामजद व 15 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की। मौके से बरामद एक जेसीबी भी सीज कर दी गई। हालांकि कोतवाली पुलिस आरोपियों का अब तक सुराग नहीं हासिल कर सकी है। पूछने पर कोतवाली प्रभारी का कहना है कि जांच पड़ताल की जा रही है। 

primary ka master