विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

विद्यालय आवंटन के इंतजार में जिले के सैकड़ों परिषदीय शिक्षक, निदेशालय से अभी तक विद्यालय आवंटन के संबंध में कोई गाइड लाइन जारी नहीं


अंबारी (आजमगढ़): शासन के निर्देश के बाद एक सितंबर से परिषदीय विद्यालयों को पूरी तरह के खोल दिया जाएगा। लेकिन बच्चों को शिक्षा देने वाले लगभग 500 शिक्षक अभी विद्यालय आवंटन के इंतजार में हैं। विभागीय उदासीनता के चलते शिक्षकों में रोष है।


जनवरी में अंतरजनपदीय स्थानांतरण से लगभग 125 शिक्षक विभिन्न जिलों से आ चुके हैं। इसी प्रकार पारस्परिक स्थानांतरण से 214 शिक्षक मार्च में ही जिले में कार्यभार ग्रहण कर चुके हैं। कुछ इसी तरह का हाल 69,000 शिक्षक भर्ती के 110 शिक्षकों का भी है। ये सभी शिक्षक जिला बेसिक शिक्षाधिकारी कार्यालय में कार्यभार ग्रहण कर चुके हैं। इन शिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल कई बार विभागीय अधिकारियों से विद्यालय आवंटन मांग कर चुका है। इस बीच बीते मंगलवार को लंबे समय से बंद कक्षा छह से कक्षा आठ तक के बच्चों को स्कूल बुलाया जा रहा है। कक्षा एक से कक्षा पांच तक के बच्चों को भी एक सितंबर से बुलाया गया है। इन बच्चों को शिक्षा देने के लिए नियुक्त लगभग 500 शिक्षकों को स्कूल का आवंटन नहीं किया गया है। इन शिक्षकों की मानें तो विभाग लखनऊ के आदेश का इंतजार कर रह है।

आनलाइन प्रक्रिया के तहत निदेशालय से अभी तक विद्यालय आवंटन के संबंध में कोई गाइड लाइन जारी नहीं हुई है। शासन से आदेश मिलते ही शिक्षकों को स्कूल आवंटित कर दिया जाएगा।
-अतुल कुमार सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी।

primary ka master