विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

ध्वजारोहण के बाद स्कूलों को भेजनी होगी रिपोर्ट, प्रधानाध्यापकों को इसके लिए कड़े दिशा निर्देश जारी किए


 बुलंदशहर :-बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों में स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण न करने वाले शिक्षकों के खिलाफ सीधे सस्पेंड की कार्रवाई होगी। बीएसए से भी स्कूलों के प्रधानाध्यापकों को इसके लिए कड़े दिशा निर्देश जारी किए हैं। कोरोना के कारण स्कूल बंद चल रहे हैं तो बच्चे स्कूलों में नहीं आएंगे केवल शिक्षकों को स्कूलों में पहुंचकर ध्वजारोहण कर इसकी रिपोर्ट कार्यालय को उपलब्ध कराएंगे। बीईओ भी स्कूलों का निरीक्षण करेंगे।


स्वतंत्रता दिवस आज जिले में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा इसके लिए शिक्षण संस्थानों में सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। बीएसए ने बेसिक शिक्षा विभाग के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों में स्वतंत्रता दिवस को लेकर दिशा निर्देश जारी किए हैं। बीएसए अखंड प्रताप सिंह ने बताया कि सभी प्राथमिक स्कूलों में सुबह के समय ध्वजारोहण होगा।कोरोना काल में विद्यालय बंद हैं, तो बच्चे नहीं आएंगे और केवल शिक्षक ध्वजारोहण करके स्कूलों में रहेंगे। स्वतंत्रता दिवस पर यदि विद्यालय मिला है या फिर उसमें ध्वजारोहण नहीं हुआ तो संबंधित प्रधानाध्यापक व शिक्षकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ध्वजारोहण कराने के बाद शिक्षकों को पूरी रिपोर्ट विभाग में भी उपलब्ध करानी होगी जिस विद्यालय की रिपोर्ट नहीं आएगी उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि 16 ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारियों को निरीक्षण के आदेश दिए हैं, वह स्कूलों में पहुंचकर ध्वजारोहण की रिपोर्ट देखकर अवगत कराएं।

primary ka master