विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

प्राइमरी स्कूल अध्यापक की अचानक मौत पर हंगामा, परिवार ने लगाया यह आरोप


सीतापुर: उत्‍तर प्रदेश के सीतापुर जिले के खैराबाद विकास खण्ड के एक स्‍कूल में बुधवार को अचानक तबीयत खराब होने के बाद एक शिक्षक की मौत हो गई। शिक्षक के परिवारीजनों ने खण्ड शिक्षा अधिकारी पर आरोप लगाया है। उधर, साथी शिक्षकों ने इस पर जमकर हंगामा किया और कार्रवाई की मांग की। इस बीच बीएसए ने मामले की जांच का आदेश दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार पुलकित श्रीवास्तव, खैराबाद विकास खंड के गौरिया खुर्द स्थित प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात थे। बताया जा रहा है कि बुधवार करीब 11 बजे पुलकित के सीने में अचानक तेज दर्द उठा। फिर सांस लेने में दिक्कत शुरू हो गई। उनकी हालत देख विद्यालय परिसर में अफरा-तफरी मच गई। साथी शिक्षकों ने उनके परिवार को सूचना दी और किसी तरह उन्‍हें लेकर खैराबाद स्थित बीसीएम अस्पताल पहुंचे। वहां डॉक्‍टरों ने पुलकि‍त को मृत घोषित कर दिया।

एक शिक्षक की अचानक मौत की सूचना पर शिक्षक संघ के खैराबाद ब्लॉक अध्यक्ष पवन सिंह बड़ी संख्‍या में शिक्षकों के साथ पहुंच गए। वहां परिवार के लोग भी आ गए थे। पुलकित के पिता ने बताया कि पुलकित बीते कुछ दिनों से परेशान चल रहे थे। ब्लॉक अध्यक्ष पवन सिंह ने आरोप लगाया कि उपस्थि‍ति, जांच और कार्रवाई के नाम पर सहायक अध्यापकों को तरह-तरह से उत्पीड़ित किया जा रहा है। पुलकित भी इसके शिकार थे। कुछ अन्‍य शिक्षकों ने कहा कि घटना से कुछ समय पहले विद्यालय निरीक्षण की बात सामने आई थी। इसे लेकर पुलकित खासे परेशान हो गए थे। साथी शिक्षक, पुलकित के शव को लेकर परिवारीजनों के साथ ऊंचाखेरा स्थित उनके गांव तक गए। इस मामले में खैराबाद से लेकर सिधौली और गांव तक विरोध का माहौल रहा। माहौल को देखते हुुए खैराबाद और सिधौली में पुलिस मुस्‍तैद रही। बीएसए अजित कुमार ने पूरे मामले की जांच का आदेश दिया है।