विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

तबादलों में गड़बड़ी पर हटाए गए प्रतापगढ़ के बीएसए




 लखनऊ : लोकायुक्त की जांच में प्रतापगढ़ के बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) अमित कुमार शिक्षकों के तबादलों में हेराफेरी के दोषी मिले हैं। उन्होंने महोबा में बीएसए के पद पर रहते हुए डीएम व सीडीओ की ओर से अनुमोदित स्थानांतरण सूची में गड़बड़ी करके शिक्षकों को बेजा लाभ दिलाया। शासन ने उन्हें तत्काल प्रभाव से प्रतापगढ़ बीएसए पद से हटाकर शिक्षा निदेशक बेसिक कार्यालय लखनऊ से अगले आदेश तक संबद्ध कर दिया है। उनके विरुद्ध अनुशासनिक जांच भी होगी।

जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी व बेसिक शिक्षा अधिकारी महोबा की ओर से अनुमोदित सूची में तत्कालीन बीएसए महोबा ने व्यक्तिगत हित में अनधिकृत तरीके से दो नए शिक्षकों के नाम स्थानांतरण सूची में जोड़ दिए थे। बेसिक शिक्षा सचिव अनामिका सिंह ने बताया कि बीएसए प्रतापगढ़ को महोबा का बीएसए रहते हुए गड़बड़ी करने का प्रथम दृष्टया दोषी पाया गया है। उनके विरुद्ध अनुशासनिक कार्रवाई की संस्तुति की गई है।

primary ka master