विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

मुसीबत बने परिषदीय स्कूलों से गायब शिक्षक,BSA बे बताया मामले को गंभीर, हुई कार्यवाही

गोरखपुर : जिले के परिषदीय स्कूलों में एक माह में 142 शिक्षक बिना किसी सूचना व अवकाश के अनाधिकृत रूप से स्कूल से अनुपस्थित मिले हैं। इन शिक्षकों का अनुपस्थित तिथि का वेतन रोकते हुए बीएसए ने तीन दिनों के अंदर अनुपस्थित रहने की वजह पूछने के साथ ही साक्ष्य भी मांगा है।


बीएसए ने शिक्षकों को नोटिस जारी कर कहा है कि स्कूल से बिना किसी सूचना के गैरहाजिर रहना न सिर्फ अनुशासनहीनता है बल्कि नियमावली के विरुद्ध भी है। इससे जाहिर हो रहा है कि शिक्षक शिक्षण कार्यों में रुचि नहीं ले रहे हैं।

डीएम ने कराया था निरीक्षण, गैरहाजिर मिले थे 99 शिक्षक

जनपद में गत 17 अगस्त को जिलाधिकारी विजय किरन आनंद के नेतृत्व में सघन निरीक्षण अभियान चलाया गया था। इस दौरान 57 अधिकारियों ने जिले के परिषदीय स्कूलों का औचक निरीक्षण किया था। जिसमें 24 प्रधानाध्यापक, 43 सहायक अध्यापक एवं 32 शिक्षामित्र व अनुदेशकों समेत 99 अनुपस्थित मिले थे। जिनके विरुद्ध कार्रवाई करते हुए डीएम ने इन सभी का वेतन रोकते हुए तत्काल स्पष्टीकरण तलब किया था।

’ बीईओ के निरीक्षण में एक माह में जिले में अनुपस्थित मिले 142 शिक्षक

’ अनुपस्थित दिन का वेतन रोकने के साथ ही बीएसए ने मांगा स्पष्टीकरण

बिना किसी सूचना के स्कूलों से गैरहाजिर होना गंभीर मामला है। स्कूलों के निरीक्षण में एक माह में 142 शिक्षक ऐसे मिले हैं, जो बिना किसी सूचना के अनुपस्थित मिले हैं। इनके विरुद्ध कार्रवाई करते हुए अनुपस्थित दिन के वेतन की कटौती कर दी गई है।

आरके सिंह, बीएसए

पिपरौली में गैरहाजिर रहे सर्वाधिक 21 शिक्षक

गैरहाजिर मिले शिक्षकों, शिक्षामित्रों व अनुदेशकों में बांसगांव ब्लाक के नौ, बड़हलगंज के पांच, बेलघाट के आठ, भरोहिया के 10, भटहट के तीन, ब्रrापुर के तीन, कैंपियरगंज के दो, चरगांवा के 10, गगहा के छह, गोला के पांच, गोरखपुर नगर क्षेत्र एक, जंगल कौड़िया के छह, कौड़ीराम के सात, खजनी के एक, पाली के दो, पिपराईच के चार, पिपरौली के 21, सहजनवां के 16, सरदारनगर के 19, तथा उरुवा के सात शिक्षक शामिल हैं।

primary ka master