विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

127 परिषदीय स्कूल बाढ़ की चपेट में, कक्षाएं निलंबित

गोरखपुर। 127 परिषदीय स्कूलों के बाढ़ की चपेट में आने से यहां कक्षाएं निलंबित क र दी गई हैं। आगे यह संख्या बढ़कर 150 के पार हो जाने की आशंका है। प्रधानाध्यापक और शिक्षक ग्रामीणों की मदद से विद्यालय को खाली करने में जुटे हैं।बाढ़ की वजह से कुल 21 में से नौ ब्लॉकों के परिषदीय स्कूल प्रभावित हैं। सबसे ज्यादा सरदारनगर, बांसगांव, बड़हलगंज और जंगल कौड़िया ब्लॉक के स्कूल प्रभावित हुए हैं। वर्ष 2017 में आई बाढ़ के दौरान जिले के 124 विद्यालयों में पठन-पाठन प्रभावित हुआ था।


इन ब्लॉको के स्कूलों में पढ़ाई प्रभावित

पाली-3, खजनी-5, कैंपियरगंज-8, कौड़ीराम- 9, खोराबार-15, जंगल कौड़िया-20, बड़हलगंज-20, बांसगांव -23 और सरदारनगर-24
बाढ़ के पानी की वजह से बुधवार शाम तक जिले के 127 परिषदीय स्कूल प्रभावित हुए हैं। यहां की कक्षाओं को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही प्रधानाध्यापकों को कहा गया है कि समीप के किसी दूसरे परिषदीय विद्यालय या किसी ऊंचे स्थान पर एहतियात के साथ अस्थायी रूप से कक्षाओं का संचालन करें। आगे भी विभाग की ओर से इस पर नजर रखी जा रही है। शिक्षकों और बच्चों तक हर संभव विभागीय मदद पहुंचाई जाएगी।
आरके सिंह, बीएसए