विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

दो शिक्षामित्र समेत 12 शिक्षकों को मिलेगी अनुग्रह राशि

फतेहपुर। पंचायत चुनाव में कोरोना संक्रमित होने से जान गंवाने वाले 25 शिक्षकों में से सिर्फ 12 को अनुग्रह राशि मिलेगी। इनमें दो शिक्षामित्र शामिल हैं। शासन ने पंचायत चुनाव ड्यूटी के 30 दिन के अंदर जान गंवाने वाले शिक्षकों को अनुग्रह राशि देने का निर्णय लिया है। कोरोना जांच कराए बिना जान गंवाने वाले शिक्षकों को योजना से बाहर कर दिया गया है।


पंचायत चुनाव में ड्यूटी करने के बाद संक्रमित होकर जान गंवाने वाले कर्मचारियों को शासन ने 30 लाख की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया था। जिले में 25 शिक्षकों की मौत हुई थी। बेसिक शिक्षा विभाग ने सूची का सत्यापन कराया। इसमें कई शिक्षकों की मौत कोरोना जांच कराने से पहले और कई की प्रशिक्षण में शामिल होने के बाद चुनाव ड्यूटी में नहीं पहुंचने का पता चला। ऐसे शिक्षकों को शासन ने अनुग्रह राशि के लिए अपात्र घोषित कर दिया है।

अनुग्रह राशि पाने से पात्र शिक्षक और शिक्षामित्रों में उच्च प्राथमिक खैरहा के शिक्षक सीताराम पाल, उच्च प्राथमिक दुबेपुर के राजकुमार, उच्च प्राथमिक कुंभीपुर के दिनेश पाल, उच्च प्राथमिक चकभुनगापुर के विकास पटेल, प्राथमिक विद्यालय कुंवरपुर के सुरेश सिंह, प्राथमिक विद्यालय रेवाड़ी के पूनम परिहार, उच्च प्राथमिक विद्यालय महरहा के दिनेशचंद्र गुप्ता, प्राथमिक विद्यालय भैरवकला के लल्लन, उच्च प्राथमिक विद्यालय छतवापुर के विनय कुमार, प्राथमिक विद्यालय गढ़ी के शिक्षक इंद्रजीत, प्राथमिक विद्यालय लाला का पुरवा के शिक्षामित्र रामचंद्र और प्राथमिक विद्यालय सनगांव की शिक्षामित्र कनीज फात्मा शामिल हैं।
बीएसए संजय कुशवाहा ने बताया कि जिले में दो शिक्षामित्र समेत 12 शिक्षकों का चयन अनुग्रह राशि के लिए किया गया है। राशि हस्तांतरित करने के लिए इनके आश्रितों से आवश्यक अभिलेख जमा कराए जा रहे हैं। जल्द ही सभी के खाते में धनराशि पहुंच जाएगी।