विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

बेसिक शिक्षा विभाग में एआरपी भर्ती प्रक्रिया फिर शुरू, 14 को परीक्षा

फतेहपुर। बेसिक शिक्षा विभाग ने शेष एकेडमिक रिसोर्स पर्सन (एआरपी) भर्ती के लिए प्रक्रिया फिर शुरू कर दी है। रिक्त 12 पदों के लिए 14 सितंबर को जीआईसी में परीक्षा का आयोजन होगा।


जिले में एआरपी के 56 पद भरने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग दो साल से मशक्कत कर रहा है। इससे पहले दो बार एआरपी भर्ती की लिए परीक्षाएं हुईं, लेकिन अभी तक 12 पद रिक्त पड़े हैं। स्कूलों की शैक्षिक गुणवत्ता में सुधार के लिए ब्लाक स्तर पर एआरपी की नियुक्त होती है।

तीसरी बार शुरू हुई एआरपी भर्ती प्रक्रिया में कुल 27 शिक्षकों ने आवेदन किया है। जांच के दौरान छह आवेदन अपात्र होने से रद्द कर दिए गए हैं। इस तरह से 14 सितंबर को जीआईसी में सुबह 11 बजे से 12:30 बजे तक होने वाली चयन परीक्षा में 21 आवेदक शामिल होंगे। खास बात यह है कि नगर क्षेत्र में एआरपी के चार पद रिक्त हैं, लेकिन एक भी आवेदन नगर क्षेत्र का नहीं जमा हुआ है। ऐसे में इस परीक्षा के बाद भी नगर में एक भी एआरपी की नियुक्ति नहीं हो पाएगी।
बीएसए संजय कुशवाहा ने बताया कि नगर क्षेत्र से एक भी शिक्षक ने एआरपी से लिए आवेदन नहीं किया है। ऐसे में यह पद फिर खाली रह जाएंगे। इस परीक्षा में आठ पद ही भर पाएंगे।

primary ka master