विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

बीआरसी पर 21 सूत्रीय मांगों को लेकर शिक्षकों ने भरी हुंकार

गोरखपुर: उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर मंगलवार को 21 सूत्रीय मांगों के समर्थन में शिक्षकों ने जिले के सभी बीआरसी पर धरना दिया। धरने के बाद सभी ब्लाकों से प्रदेश के मुख्य सचिव को पंजीकृत डाक से ज्ञापन भेजा गया।


सरदारनगर व खोराबार बीआरसी पर धरने में जिलाध्यक्ष राजेश धर दूबे ने कहा कि हमारी सभी मांगें वाजिब है। जिसे सरकार को मानना चाहिए। पुरानी पेंशन को लेकर हमारी लड़ाई लंबे समय से चल रही है। अब इसे सरकार को लागू कर देना चाहिए।

भटहट बीआरसी पर जिला मंत्री श्रीधर मिश्र ने सरकार से कैशलेस चिकित्सा सुविधा, पेंशनर्स की समस्याओं का निस्तारण, छात्रों के बैठने के लिए पर्याप्त फर्नीचर की उपलब्धता, शिक्षकों को प्रोन्नत वेतनमान तथा उपार्जित अवकाश देने की मांग की। पिपराइच बीआरसी पर शिक्षकों की सभा में कोषाध्यक्ष सुधांशु मोहन सिंह ने कहा कि सरकार को हमारी सभी मांगों को मानना चाहिए। वरिष्ठ उपाध्यक्ष हरेंद्र राय ने कहा कि शिक्षक जिस दिन अपने अधिकार के प्रति सतर्क हो जाएंगे उस दिन सरकार हमारी मांगें मानने को बाध्य हो जाएगी। जिला उपाध्यक्ष ज्ञानेंद्र ओझा ने कहा कि जनपद के सभी ब्लाक मुख्यालय पर शिक्षकों ने 21 सूत्री मांगों को लेकर पूर्वाह्न 11 से अपराह्न 2 बजे तक धरना दिया और शासन को मांगपत्र प्रेषित किया। यदि इसके बाद भी सरकार ने हमारे शिक्षक, शिक्षामित्र, अनुदेशक व रसोइयों की समस्याओं का निस्तारण नहीं किया तो अगले चरण में जिला एवं प्रदेश स्तर तक आंदोलन किया जाएगा। खजनी, बेलघाट,जंगल कौड़िया, पाली, गोला, बड़हलगंज, बांसगांव,उरुवा बाजार, कैंपियरगंज, मुंडेरवा, मझगांवा, गगहा, चरगांवा बीआरसी पर भी धरना दिया गया। धरने में जिले के सभी बीआरसी पर प्रमुख रूप से अनिल कुमार पांडेय, विपिन बिहारी दूबे, अजय सिंह, बृजेंद्र राय, प्रेम प्रकाश सिंह, महेश शुक्ला, वीरेंद्र धर दूबे, दिग्विजय राय, काशीनाथ तिवारी, राकेश दूबे, राजेश सिंह, राकेश राय, डा.सीबी तिवारी, सुमंत सिंह, महेंद्र चतुर्वेदी तथा घनश्याम मिश्र आदि मौजूद रहे।


’प्राथमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर जिले के सभी बीआरसी पर शिक्षकों ने दिया धरना

’ पंजीकृत डाक से प्रदेश के मुख्यसचिव को ज्ञापन भेजेगा प्राथमिक शिक्षकों का संगठन

primary ka master