विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

परिषदीय विद्यालय में बिना वायरिंग करवाए गुरुजी डकार गए 21 हजार, अब विभाग ने की यह कार्यवाही


अयोध्या। पूर्व माध्यमिक विद्यालय में बायरिंग कराने व बिजली के उपकरण आदि के लिए प्रधानाध्यापक ने 21 हजार रुपये विद्यालय के खाते से निकाल लिए, लेकिन वायरिंग नहीं कराई और पैसे डकार गया। मामले की शिकायत पर सीडीओ ने मामले की जांच की तो आरोप सही साबित हुए। खंड शिक्षाधिकारी ने मामले का हवाला देते हुए आरोपी प्रधानाध्यापक से आहरित धन की रिकवरी कराने व अन्य कार्रवाई करने की संस्तुति की है।






मामला शिक्षा क्षेत्र तारुन के कंपोजिट विद्यालय समदा का है। विद्यालय का इंचार्ज प्रधानाध्यापिका कुमारी मायावती ने बताया कि 24 जून, 2019 को विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक रामकुमार ने विद्यालय प्रबंध समिति के खाते से पूर्व माध्यमिक विद्यालय में वायरिंग कराने व विद्युत उपकरणों आदि के लिए 21 हजार रुपये आहरित किए। लेकिन न तो वायरिंग कराई और न ही विद्युत उपकरण खरीदा। इसके बाद कुमारी मायावती इंचार्ज प्रधानाध्यापिका हुईं तो अधिकारियों के दबाव पर दूसरे मद से विद्युतीकरण कराया गया, लेकिन तत्कालीन प्रधानाध्यापक ने आहरित धनराशि वापस नहीं की, न ही प्रबंध समिति के खातों में वह धनराशि प्राप्त हुई। मुख्य विकास अधिकारी द्वारा कराई गई जांच में आरोपों की पुष्टि भी हुई।



खंड शिक्षा अधिकारी प्रमोद कुमार उपाध्याय ने भी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को पत्र भेजकर मामले से अवगत कराते हुए तत्कालीन प्रधानाध्यापक रामकुमार से आहरित की गई धनराशि की रिकवरी करते हुए आवश्यक कार्रवाई की संस्तुति की है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष देव पांडेय ने बताया कि मामले की जांच कराई गई है। आरोप सही मिलने पर आरोपी शिक्षक से धनराशि की रिकवरी करने की कार्रवाई की जा रही है।

primary ka master