विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

कोरोना काल में दिवंगत कर्मचारियों के परिजनों को मिले 30-30 लाख, जिले में 22 परिषदीय शिक्षकों की हुई थी मौत


प्रतापगढ़: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में कोरोना सक्रमण से हुई मृत्यु पर जिले के 34 आश्रितों के खाते में 30-30 लाख रुपये पहुंच गए हैं। इसमें सबसे अधिक बेसिक शिक्षा विभाग के 22 शिक्षक-शिक्षिकाओं का निधन हुआ था। हालांकि अभी कुछ आश्रितों को योजना का लाभ नहीं मिल पाया है।


पंचायत चुनाव के दौरान कोरोना संक्रमण से हुई मौत के मामले में मृतक के परिजनों को 30- 30 लाख रुपये आर्थिक सहायता के रूप में देने का फैसला किया था। पहले जो शासनादेश जारी हुआ था, उसमें यह व्यवस्था थी कि चुनाव के दिन जिनकी मृत्यु हुई है, वही लोग योजना के पात्र होंगे। मगर कर्मचारी संगठनों के भारी विरोध के चलते संशोधन करके यह निर्णय लिया गया कि पंचायत चुनाव के दौरान संक्रमित होने और उसके बाद मौत होने पर आश्रितों को योजना का लाभ मिलेगा।

जिले में 53 लोगों ने आवेदन करके अनुदान राशि के लिए दावा किया था। मगर उनमें से कुछ लोग कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट देने में फेल हो गए। जिस वजह से उनका नाम सूची से हट गया।

हालांकि जिलाधिकारी की संस्तुति पर जिले के 34 लोगों को भुगतान के लिए फाइल भेजी गई थी जिस पर शासन ने मुहर लगाते हुए आश्रितों के खाते में 30-30 लाख रुपये की रकम भेज दी है। जिससे कोरोना काल में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों ने राहत की सांस ली है। इसमें बेसिक शिक्षा विभाग के 22 लोग शामिल हैं।

primary ka master