विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

जिले के 36 सरकारी स्कूलों के शिक्षकों की जाएगी नौकरी, बेसिक शिक्षा विभाग ने भेजा नोटिस


लखीमपुर-खीरी : बेसिक शिक्षा विभाग में तैनात 36 शिक्षक स्कूलों से कई सालों तक लगातार गायब रहे। इन शिक्षकों के बारे में खंड शिक्षा अधिकारियों ने रिपोर्ट बीएसए कार्यालय को भेजी। इनमें से 20 शिक्षकों की सेवा पहले ही समाप्त की जा चुकी है। अब 11 शिक्षक ऐसे हैं जो इसके बाद भी नहीं आए तो अब बीएसए ने इनको अन्तिम नोटिस जारी की है। इसके बाद इन शिक्षकों की सेवा समाप्त कर दी जाएगी। बेसिक शिक्षा विभाग में 36 शिक्षक ऐसे चिन्हित किए गए जो सालों से स्कूल नहीं जा रहे थे। इन शिक्षकों को नोटिस दी गई।


बीएसए कार्यालय के अनुसार करीब एक साल पहले इनमें से 20 शिक्षकों की सेवा समाप्त कर दी गई। दो शिक्षकों ने नोटिस का जवाब दिया, जांच में सही मिलने पर इन्होंने स्कूल ज्वाइन कर लिया। दो शिक्षकों ने मेडिकल प्रस्तुत किया इनको परीक्षण के लिए भेजा गया है। बताया जाता है कि इनमें से दो शिक्षकों की मौत हो चुकी है। 11 शिक्षक ऐसे हैं जो अब भी स्कूल नहीं आ रहे हैं। सालों से स्कूल से गायब इन शिक्षकों को बीएसए डॉ.लक्ष्मीकांत पाण्डेय ने अन्तिम नोटिस जारी की है।

बीएसए ने बताया कि इन शिक्षकों को पहले ही दो-तीन नोटिसें जारी की गई थी, लेकिन इन शिक्षकों ने न तो नोटिसों का जवाब और न ही कार्यालय आए। अब इन शिक्षकों को अन्तिम नोटिस जारी की गई है। बीएसए ने बताया कि नोटिस में जो समय दिया गया है उस पर हाजिर न होने पर इन शिक्षकों की सेवा समाप्त कर दी जाएगी। जब तक इन शिक्षकों की सेवा समाप्त नहीं होगी तब तक सीटें भरी रहेंगी। सेवा समाप्त होने के बाद इन शिक्षकों की सीटें रिक्त हो जाएंगी।