विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

4 आंगनबाड़ी, 6 सहायिकाओं की सेवा समाप्ती की कार्रवाई


लखीमपुर खीरी

काम में लापरवाही और लगातार अनुपस्थित रहने पर डीएम डॉ. अरविन्द चौरसिया ने 4 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और छह सहायिकाओं के खिलाफ कार्रवाईकी है। इन सभी की सेवाएं समाप्त कर दी हैं । इन कार्यकत्रियों को पहले ही नोटिस दी गई थी। सीडीपीओ से निरीक्षण रिपोर्ट तलब की रिपोर्ट मिलने के बाद कार्रवाई की गई है।


जिला कार्यक्रम अधिकारी सुनील श्रीवास्तव ने बताया कि डीएम के निर्देश पर उन्होंने सीडीपीओ के जरिए सभी आंगनबाड़ी केंद्रों का सघन निरीक्षण व पर्यवेक्षण कराया। इसकी रिपोर्ट मांगी गई। सीडीओ की रिपोर्ट में लगातार अनुपस्थित रहने, आंगनबाड़ी केंद्रों का नियमित संचालन न करने वाली कार्यकत्रियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। विभागीय निर्देशों का अनुपालन न करने पर डीएम ने सेवा समाप्त कर दी है। डीएम ने बताया है कि ऐसी आंगनबाडी कार्यकत्रियां व सहायिकाएं जो मुख्य सेविका व बाल विकास परियोजना अधिकारी की मिली भगत से अभी भी अक्सर अनुपस्थित रहती हैं, उनके पहचान की प्रक्रिया जारी है । इसकी पुष्टि के बाद कार्रवाई करते हुए कार्रवाई की जाएगी।

primary ka master