विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

68500 शिक्षक भर्ती: दस सितंबर को जारी होगी चयनितों के जनपद आवंटन की सू्ची

परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में 68500 शिक्षक भर्ती के तहत पुनर्मूल्यांकन के दौरान सहायक अध्यापक के पदों पर चयनित 139 अभ्यर्थियों की नियुक्ति के लिए आवेदन तो ले लिए लेकिन बेसिक शिक्षा परिषद निर्धारित कार्यक्रम के तहत इन अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी नहीं कर सका। बेसिक शिक्षा परिषद ने अब नया कार्यक्रम जारी किया है, जिसके अनुसार 10 सितंबर को चयनित शिक्षकों के लिए जनपद आवंटन सूची का प्रकाशन कर दिया जाएगा।

68500 शिक्षक भर्ती के तहत तमाम अभ्यर्थी चयन न होने पर कोर्ट चले गए थे। अभ्यर्थियों का आरोप था कि मूल्यांकन में गड़बड़ी हुई है और इसी आधार पर उन्होंने पुनर्मूल्यांकन की मांग की थी। कोर्ट के आदेश पर पुनर्मल्यांकन हुआ, जिसमें 139 अभ्यर्थियों को चयनित घोषित किया गया था। बेसिक शिक्षा परिषद ने इन अभ्यर्थियों से 13 से 19 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन मांगे थे। परिषद की ओर से पूर्व में जारी कार्यक्रम के अनुसार आवेदन के बाद डाटा प्रोसेसिंग का काम 20 अगस्त को होना था, 23 अगस्त तक सूची परिषद कार्यालय को उपलब्ध कराई जानी थी और 26 एवं 27 अगस्त को काउंसलिंग कराके नियुक्ति पत्र निर्गत किए जाने थे, लेकिन आवेदन लेने के बाद परिषद ने निर्धारित तिथि तक नियुक्ति पत्र जारी नहीं किया और न ही स्थिति स्पष्ट की थी कि चयनितों को जनपद आवंटन कब किए जाएंगे। 

चयनित अभ्यर्थी लगातार बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय के चक्कर लगा रहे थे। अब बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल की ओर से राष्ट्रीय सूचना केंद्र, योजना भवन के महानिदेशक को पत्र जारी कर कहा गया है कि उच्च न्यायालय में योजित विभिन्न याचिकाओं में पारित आदेश के अनुपालन में सहायक अध्यापक परीक्षा में पुनर्मूल्यांकन में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के चयन/नियुक्ति की कार्यवाही के लिए ऑनलाइन आवेदन प्राप्त किए गए हैं। इसके तहत वैकेंसी मैट्रिक्स/प्रॉसेस फ्लो नौ सितंबर को उपलब्ध कराया जाना है और चयन/जनपद आवंटन की सूची का प्रकाश 10 सितंबर को होना है।

primary ka master