विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

परिषदीय स्कूलों में लापरवाही पर बीएसए ने 87 शिक्षकों का काटा वेतन

बुलंदशहर : परिषदीय स्कूलों में लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों के खिलाफ बीएसए की कार्रवाई जारी है। प्रेरणा एप के माध्यम से बीएसए ने स्कूलों में शिक्षकों की अनुपस्थिति पकड़ी है। जिस पर कार्रवाई करते हुए बीएसए ने 16 ब्लॉक के 87 शिक्षकों का एक दिन का वेतन काट दिया है।



जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अखंड प्रताप सिंह ने बताया कि परिषदीय स्कूलों में प्रेरणा एप पर सभी कार्य किए जा रहे हैं। शिक्षकों की उपस्थिति से लेकर अनुपस्थिति तक की रिपोर्ट प्रेरणा एप पर रहती है। उन्होंने बताया कि गत दिनों से कुछ शिक्षक विद्यालय से बिना बताए अनुपस्थित रहते थे, प्रेरणा एप के माध्यम से शिक्षकों की उपस्थिति को पकड़ में लाया गया है। उन्होंने बताया कि 16 ब्लॉक से 87 शिक्षक ऐसे मिले हैं, जो विभाग को बिना सूचना दिए अवकाश पर मिले। मामले में कार्यवाही करते हुए उक्त सभी शिक्षकों का एक-एक दिन का वेतन काट दिया है।

शिक्षकों को चेतावनी भी जारी की गई है कि वह बिना बताए अवकाश पर न रहें और प्रतिदिन विद्यालय में आए हैं, यदि कसी स्कूल में कोई शिक्षक बिना बताए अवकाश पर रहता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

primary ka master