विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

खंड शिक्षा अधिकारी के खिलाफ वहां के शिक्षक लामबंद, BEO पर शिक्षकों का शोषण व रिश्वतखोरी के आरोप

एटा। विकासखंड जैथरा के खंड शिक्षा अधिकारी के खिलाफ वहां के शिक्षक लामबंद हो गए हैं। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ की ओर से डीएम से लेकर महानिदेशक स्कूल शिक्षा तक शिकायत की गई है। उन पर शिक्षकों का शोषण व रिश्वतखोरी के आरोप लगाए हैं।


शिकायती पत्र में शिक्षकों ने लिखा है कि जैथरा के बीईओ सुरेंद्र कुमार सजातीय शिक्षकों की टोली बनाकर विद्यालय में समय से पहले ही पहुंच जाते हैं। शिक्षकों के अनुपस्थित मिलने पर कारण बताओ नोटिस जारी कर वेतन रोकने की धमकी देते हुए अवैध वसूली करते हैं। जुलाई में बीईओ ने चार प्राथमिक विद्यालयों का निरीक्षण किया। जिसमें चार शिक्षक अनुपस्थित मिले।

शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के बाद अवैध वसूली कर वेतन निकलवा दिया। शिक्षकों ने बताया कि बीईओ द्वारा किए जा रहे भ्रष्टाचार के संबंध में सभी साक्ष्य शिक्षकों के पास मौजूद हैं। निष्पक्ष जांच कराते हुए बीईओ को पद से हटाने के साथ कार्रवाई करने की मांग की है।