विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

मौसम अलर्ट: कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम बुलेटिन के मुताबिक, बांदा, चित्रकूट, प्रयागराज, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के इलाकों के लिए नौ और दस सितंबर तक यलो अलर्ट रहेगा। इन जिलों में भारी बारिश के आसार हैं।

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है मौसम विभाग ने। मौसम विज्ञानियों ने यलो अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि इन जिलों में भारी बारिश के कारण यातायात, बिजली आदि व्यवस्थाओं पर असर पड़ सकता है। मौसम बुलेटिन के मुताबिक, बांदा, चित्रकूट, प्रयागराज, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के इलाकों के लिए नौ और दस सितंबर तक यलो अलर्ट रहेगा। इन जिलों में भारी बारिश के आसार हैं। जबकि 11 सितंबर तक प्रदेश के कुशीनगर, महारजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, लखीमपुरखीरी, मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, बरेली, पीलीभीत व आसपास के इलाकों में भारी बारिश के आसार हैं। इस दौरान इन जिलों में गरज-चमक और वज्रपात के आसार हैं।


एक तरफ पारा लगातार कम बना हुआ वहीं उमस और धूप की तेजी ने बेहाल कर रखा है। राजधानी लखनऊ में दिन का अधिकतम तापमान 33 डिग्री रहा, जो कि सामान्य से .3 डिग्री कम रहा। वहीं न्यूनतम तापमान 26.9 रहा, जो कि सामान्य से 2.3 डिग्री ज्यादा  रहा। वहीं आद्रता का प्रतिशत 91 रहने और दिन में तेज धूप के कारण लोग गर्मी से परेशान होते रहे। राजधानी समेत प्रदेश के कई इलाकों में बूंदा बंदी व फुहारों का दौर जारी रहा। लखनऊ में ही .5 फीसदी बरसात दर्ज हुई। वारामसी में 11 मिमी, प्रयागराज में 1.6 मिमी बरसाद दर्ज हुई।

primary ka master