विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

सरकारी स्कूलों के ऊपर से गुजरी विद्युत लाइन जल्द होंगी शिफ्ट

कानपुर देहात। सरकारी स्कूलों के ऊपर से निकली विद्युत लाइनों को जल्द हटाया जाएगा। पिछले दिनों बिवाइन परिषदीय स्कूल में निकली विद्युत लाइन की खबर अमर उजाला में प्रकाशित हुई थी। इसकी जानकारी के बाद अब अधीक्षण अभियंता ने पुखरायां, रनियां व झींझक एक्सईएन को ऐसे स्कूलों को चिह्नित कर लाइन हटाने का प्रस्ताव देने के निर्देश दिए हैं।


सरकारी स्कूलों के ऊपर से निकली विद्युत लाइनों से हादसे का खतरा बना है। खतरे के बीच बच्चे पढ़ाई करने को मजबूर होते हैं। कई बार यह लाइनें हटवाने की मांग उठ चुकी है, लेकिन विभागीय अफसर अनदेखी करते हैं। अमर उजाला में 10 सितंबर को खबर प्रकाशित होने पर सीडीओ सौम्या पांडेय ने इसे गंभीरता से लिया था।

इसके बाद स्कूल परिसर से निकली विद्युत लाइन हटवा दी गई। स्कूल के पास से वैकल्पिक तौर पर एबीसी लाइन बिछाई गई। वहीं सीडीओ ने अन्य स्कूल परिसर से भी निकली विद्युत लाइनों को भी हटाने के निर्देश दिए थे।
इस पर अब अधीक्षण अभियंता विद्युत ने पुखरायां, झींझक व रनियां एक्सईएन को ऐसे स्कूलों को चिह्नित कर नवीन जिला विद्युत विकास निधि योजना से एक सप्ताह के अंदर प्रस्ताव उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। अधीक्षण अभियंता एके वर्मा ने बताया कि स्कूल परिसर से निकली विद्युत लाइनें शिफ्ट कराई जाएंगी।

primary ka master