विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

शिक्षिका ने एआरपी पर रात में फोन करने का लगाया आरोप


अलीगढ़। बेसिक शिक्षा विभाग की शिक्षिका ने एकेडमिक रिसोर्स पर्सन (एआरपी) कालीचरन पर सूचना के बहाने रात में फोन करने का आरोप लगाया है। पिछले डेढ़ महीने से एआरपी के फोन से वह परेशान हो गई है। इस मामले में शिक्षिका ने बीएसए सतेंद्र कुमार से शिकायत की है। उन्होंने शिक्षिका को मुकदमा दर्ज कराने के आदेश दिए हैं।


विकासखंड जवां के प्राथमिक विद्यालय खुटैना की सहायक शिक्षिका मीना ने बताया कि मंगलवार दोपहर 2:15 बजे जब वह अपने घर के लिए लौट रही थीं, तभी जवां चौराहे पर एआरपी ने उनसे मोबाइल फोन छीन लिया और व्हाट्सएप चैट देखने लगे। साथ ही उनसे अभद्रता भी की। मीना ने एआरपी से कहा जो भी सूचना लेनी है, उनके प्रधानाध्यापक से प्राप्त करें। इसके बावजूद वह फोन करते रहे। उनके फोन से वह परेशान हो गईं। मीना ने कहा कि पहले उनका नंबर मोबाइल में सेव कर रखा था, लेकिन अनावश्यक फोन करने की वजह से नंबर को ब्लॉक कर दिया था। मीना ने इसकी शिकायत उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला मंत्री मुकेश कुमार सिंह, ब्लॉक अध्यक्ष डॉ. हरेंद्र सिंह व मंत्री शकील बाबू से की।

एआरपी कालीचरन ने बताया कि मोबाइल फोन छीनने की बात गलत है। उनसे मोबाइल लेकर देखा तो पता चला कि उनका नंबर ब्लॉक था। इसी नंबर पर विभागीय सूचना भेजते थे, क्योंकि प्रधानाध्यापक तकनीकी रूप से सशक्त हैं। रात में फोन करने की बात बिल्कुल गलत है। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला मंत्री मुकेश कुमार सिंह ने कहा कि शिक्षिका के साथ अभद्रता व्यवहार किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

primary ka master