विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

बीएसए की बड़ी कार्रवाई से शिक्षा विभाग में खलबली, प्रधानाध्यापिका सहित आधा दर्जन से अधिक शिक्षक निलंबित

मैनपुरी में चार सितंबर को सुल्तानगंज विकास खंड के कंपोजिट विद्यालय भोगांव में हुए विवाद को बीएसए ने गंभीरता से लिया है। खंड शिक्षाधिकारी की रिपोर्ट के बाद बीएसए कमल सिंह ने प्रधानाध्यापिका सहित सभी शिक्षक- शिक्षिकाओं को निलंबित कर दिया है। निलंबित शिक्षक- शिक्षिकाओं को अलग-अलग स्कूलों से संबद्घ किया गया है। सभी की जांच अलग-अलग खंड शिक्षाधिकारियों को सौंपी गई है। 


इन शिक्षकों के बदले गए क्षेत्र
बीएसए ने बताया कि खंड शिक्षाधिकारी सुल्तानगंज जेपी पाल की रिपोर्ट के बाद प्रधानाध्यापिका मीना सिंह को उच्च प्राथमिक विद्यालय भोगांव से संबद्ध किया गया है। उनकी जांच खंड शिक्षाधिकारी जागीर मनींद्र कुमार यादव करेंगे। शिक्षिका शिखा दुबे को उ.प्रा.विद्यालय गोविंदेपुर पर संबद्ध करते हुए जांच खंड शिक्षाधिकारी मैनपुरी रामशंकर कुरील को सौंपी है। शिक्षिका कहकशा जमा को उ.प्रा.विद्यालय नरैनीपुर पर संबद्ध करते हुए जांच खंड शिक्षाधिकारी बरनाहल शैलेंद्र कुमार को, शिक्षिक अभिषेक कुमार को उ.प्रा.विद्यालय उसमानपुर पर संबद्ध करते हुए जांच खंड शिक्षाधिकारी कुरावली सुमित कुमार को, शिक्षिक रोहित कुमार को प्राथमिक विद्यालय रसूलाबाद से संबद्ध करते हुए जांच खंड शिक्षाधिकारी करहल ब्रजेंद्र स्वरूप निगम को सौंपी गई है।


शिक्षक कमल कुमार पांडेय को प्राथमिक विद्यालय बीलों पर संबद्ध करते हुए जांच खंड शिक्षाधिकारी घिरोर कौशल कुमार को, शिक्षिका प्रतिभा व्यास को प्राथमिक विद्यालय सैदपुर पर संबद्ध करते हुए जांच खंड शिक्षाधिकारी किशनी सर्वेश यादव को और शिक्षिका प्रीती कुमारी को प्राथमिक विद्यालय महोली खेड़ा पर संबद्ध करते हुए बीएसए ने जांच खंड शिक्षाधिकारी बेवर अनुपम शुक्ला को जांच सौंपी है। 
 
प्रधानाध्यापिका से विवाद के बाद अभिभावकों ने किया था हंगामा 
प्रधानध्यापिका का शिक्षकों के साथ विवाद हुआ था। इसके बाद शिक्षकों में आपस में गाली-गलौज हो गई। यहां पहुंचे अभिभावकों ने भी प्रधानाध्यापिका पर एमडीएम की धनराशि न भेजने के आरोप लगाए थे। बीएसए ने बताया कि खंड शिक्षाधिकारी की रिपोर्ट से साबित हुआ है कि कोरोना गाइड लाइन को तोड़ा गया है और विद्यालय का माहौल बिगाडने का प्रयास किया गया जो निंदनीय है। 

शिक्षक एक जिम्मेदार व्यक्ति है। उसे विद्यालयों में बेहतर शिक्षा प्रदान करने के साथ ही एक अच्छा माहौल प्रदान करना है। यह सभी शिक्षक- शिक्षिकाओं की जिम्मेदारी है। इस प्रकार के मामले किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। - कमल सिंह, बीएसए 

बीएसए को निरीक्षण में अनुपस्थित मिले तीन शिक्षामित्र
बीएसए कमल सिंह ने गुरुवार को तीन स्कूलों का निरीक्षण किया। इस दौरान तीन शिक्षामित्र अनुपस्थित मिले। बीएसए ने तीनों का एक दिन का मानदेय कटाने के आदेश दिए।  बीएसए कमल सिंह को बृहस्पतिवार को निरीक्षण के दौरान प्राथमिक विद्यालय अस्योली पर एक और ग्वालटोली पर दो शिक्षामित्र अनुपस्थित मिले। प्राथमिक विद्यालय नगला गुरुबक्स पर सारा स्टाफ उपस्थित मिला। बीएसए ने अनुपस्थित शिक्षामित्रों का एक दिन का मानदेय काटने के आदेश जारी किए हैं।
\

primary ka master