विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

स्कूलों में सालों से गायब जिले में तैनात तीन महिला शिक्षकों पर लटकी बर्खास्तगी की तलवार


हमीरपुर। जिले में तैनात तीन महिला शिक्षकों पर बर्खास्तगी की तलवार लटक रही है। ये सब समय में विद्यालय नहीं आ रही है। विभाग ने कई बार नोटिस दिया, लेकिन कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया है। 

कन्या प्राथमिक विद्यालय त्यो में वर्ष 2017 से तैनात महिला शिक्षक श्वेता कटियार तीन साल से ड्यूटी से नदारद हैं। इन्होंने एक वर्ष का सेवा अवकाश लिया, लेकिन जुलाई 2018 में अब तक अनुपस्थित चल रही हैं। इस मामले में विभाग की ओर से कई बार नोटिस जारी किया गया है, लेकिन शिक्षिका ने कोई जवाब नहीं दिया। उधर विकासखंड सरीला के विद्यालय में तैनात मौना गुप्ता एक वर्ष में ड्यूटी से अनुपस्थिति चल रही हैं। उन्हें भेजे गए नोटिस का जवाब नहीं मिला है। तीसरी शिक्षिका की पत्रावली हूं ना रही है। बीएमए सतीश कुमार ने बताया कि शिक्षिका श्वेता कटियार जुलाई 2018 से बिना किसी अवकाश स्वीकृति के अनुपस्थित चल रही हैं। उन्होंने 25 फरवरी 30 अक्तूबर 2019 को नोटिस भेजा था, लेकिन जवाब नहीं दिया है। शिक्षिका मीना गुप्ता एक वर्ष से अनुपस्थिति चल रही है। तीसरी शिक्षिका की पत्रावली खोजी जा रही है। कहा कि जल्द ही इनकी सेवा समाप्ति को कार्रवाई की जाएगी। 

primary ka master