विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

बेसिक में सवा लाख प्रधानाध्यापकों के पद समाप्त करने के खिलाफ आक्रोश


प्रतापगढ़। प्राइमरी स्कूलों में सवा लाख प्रधानाध्यापकों के पद समाप्त करने, पांच साल में किसी भी शिक्षक को प्रमोशन नहीं मिलने, शिक्षकों को मोबाइल, लैपटॉप तथा इंटरनेट सुविधा दिए बिना ही ऑनलाइन कार्य करने के लिए बाध्य करने के विरोध में जिले के शिक्षक 14 सितंबर को बीआरसी पर धरना-प्रदर्शन कर अपनी आवाज बुलंद करेंगे।


प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष रमाशंकर शुक्ल और जिलामंत्री विनय कुमार सिंह की मौजूदगी में बुधवार को बीएसए कार्यालय में हुई बैठक में 14 सितंबर को होने वाले धरना-प्रदर्शन की रणनीति तैयार की गई। जिलाध्यक्ष ने सभी ब्लॉक अध्यक्षों को दमदारी के साथ अपनी मांगों को रखने को कहा है। जिलाध्यक्ष ने कहा कि विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक,शिक्षामित्र, अनुदेशक कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के शिक्षक विभाग की उत्पीड़नात्मक कार्रवाई से त्रस्त हैं।

जिला मंत्री विनय सिंह ने कहा कि अनुदेशकों का मानदेय 17000 से घटाकर 7000 कर दिया गया। शिक्षामित्रों को शिक्षक से शिक्षामित्र बना दिया। कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालयों के शिक्षकों में सभी योग्यताएं होते हुए भी स्थायी शिक्षक का वेतन नहीं दिया जा रहा है। गत डेढ़ वर्ष से लगातार एस्मा लगाकर शिक्षक और कर्मचारी संगठनों को आंदोलन करने से रोका जा रहा है। इस मौके पर सत्यप्रकाश पांडेय, प्रभाशंकर पांडेय, मानवेंद्र द्विवेदी, अजीत कुमार, पंकज तिवारी, सुधीर सिंह, राकेश सिंह, प्रभाकर सिंह आदि मौजूद रहे।

primary ka master