विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

वित्तविहीन कालेजों में आरक्षण का रोस्टर करें तैयार

 प्रयागराज : राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के उपाध्यक्ष (उपमंत्री स्तर) हीरा ठाकुर ने शुक्रवार को सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने वित्तविहीन कालेजों में भी आरक्षण का रोस्टर तैयार करने के लिए कहा है। प्रेसवार्ता में पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य नवाबगंज निवासी जवाहर लाल पटेल से 15 लाख रुपये की रंगदारी मांगने के मामले को गंभीर बताया। कहा कि इस मामले में रिपोर्ट दर्ज हो गई है। सोरांव सीओ को तलब किया गया है।


आयोग के उपाध्यक्ष हीरा ठाकुर ने बैठक में डीआइओएस आफिस से आए अधिकारियों से पूछा कि विद्यालय में आरक्षण की क्या स्थिति है? अधिकारियों ने बताया कि वित्तविहीन कालेजों में पिछड़ा वर्ग आरक्षण लागू नहीं हो रहा है, क्योंकि कालेजों पर विभाग का सीधा नियंत्रण नहीं है। इस पर उपाध्यक्ष ने इसके लिए रोस्टर तैयार कर दिशा-निर्देश जारी करने को कहा। इस दौरान जिला दिव्यांगजन कल्याण अधिकारी ने दिव्यांगों को दी गई योजनाओं की जानकारी दी। नेडा के अधिकारी के पूरी तैयारी के साथ न आने पर उन्होंने कड़ी नाराजगी जताई। इससे पहले प्रेसवार्ता में उन्होंने केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियों का बखान किया। दावा कि 2022 में सभी गरीब लोगों को पक्के मकान मिल जाएंगे। शुद्ध पेयजल योजना का भी तेजी से क्रियान्वयन किया जा रहा है।