विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

लेखाकार ने परिषदीय स्कूल की शिक्षिका को दी गंदी-गंदी गालियां, चयन वेतनमान की फाइल के बारे में पूछने पर भड़का

रायबरेली। जिला बेसिक शिक्षा विभाग ने शिक्षक दिवस पर उत्कृष्ट शिक्षकों की सूची जारी कर जहां गुरु की गरिमा का मान बढ़ाया है, वहीं उसी विभाग के एक लेखाकार ने महिला शिक्षिका को गंदी-गंद गालियां देकर विभाग को शर्मसार कर दिया है। बछरावां ब्लॉक संसाधन केंद्र में तैनात लेखाकार ने चयन वेतनमान की फाइल के बारे में जानकारी करने पर एक महिला शिक्षिका को न केवल घिनौनी गालियां दी बल्कि उसको चारित्रिक रूप से भी बदनाम करने की कोशिश की। यही नहीं इस अभद्र लेखाकार ने यह भी कहा कि वह फाइल फाड़ कर फेंक देगा और चयन वेतनमान स्वीकृत नहीं होने देगा। लेखाकार द्वारा एक शिक्षक से फोन पर की गई यह अश्लीलता रिकार्ड हो गई जो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। एक महिला शिक्षिका और उसके सम्मान के प्रति लेखाकार द्वारा की गई टिप्पणी को समूचे शिक्षक समाज का अपमान माना जा रहा है। 





इस मामले की शिकायत जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी और डीएम से भी की गई है। मामला ब्लाक संसाधन केंद्र बछरावां का है। यहां पर तैनात बीईओ बछरावां के दाहिने हाथ लेखाकार निलेश श्रीवास्तव एक शिक्षक ने फोन पर अपनी चयन वेतनमान की फाइल भेजने के बारे में जानकारी की। इस पर लेखाकार नीलेश श्रीवास्तव भड़क गए। उन्होंने कंपोजिट विद्यालय थुलेंडी की एक शिक्षिका का नाम लिए बिना उसे गंदी-गंदी गालियां देना शुरू कर दिया यह यूपीटेटन्यूज़डॉटकोडॉटइन से लिया गया। लेखाकार नीलेश श्रीवास्तव ने कहा कि उस शिक्षिका ने भी उनको फाइल के लिए फोन किया था और उसके बाद मां- बहन की गालियां देने लगे। फोन पर ही लेखाकार ने शिक्षिका को चारित्रिक रूप से भी अपमानित किया और घिनौने विश्लेषणों से नवाजा। लेखाकार ने कहा कि शिक्षिका ने भी उनसे फाइल के बारे में पूछा तो उन्होंने कह दिया कि फाड़ कर फेंक दिया है। यह भी धमकी दी कि अब वह उस शिक्षिका की फाइल नहीं होने देंगे। इस बातचीत क दौरान स्पष्ट हो रहा है कि चयन वेतनमान की फाइलों में भी खंड शिक्षा अधिकारी बछरावां पद्म शेखर मौर्य वसूली करवाते हैं। क्योंकि शिक्षक स्पष्ट कह रहा है कि सारे लोगों का इकट्ठा करके फाइल करवा ले। बीईओ के सारे कार्य यही लेखाकार देखता है। लेखाकार द्वारा फोन पर की गई इस अभद्रता ने समूचे बेसिक शिक्षा विभाग को शर्मसार कर दिया है। शिक्षक दिवस पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सभी ब्लॉकों से उत्कर्ष शिक्षकों की सूची जारी की है। बीएसए ने इन शिक्षकों को जो सम्मान देने की कोशिश की उसे इस लेखाकार ने मिट्टी में मिला दिया है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शिवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि यदि लेखाकार ने ऐसा किया है तो बहुत गलत है। उसके विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने कहा कि उन्होंने अभी ऑडियो नहीं सुना है यदि ऑडियो में शिक्षिका को गालियां दी गईं हैं, तो लेखाकार पर कठोर कार्यवाही होगी।

primary ka master