विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

प्रोत्साहन भत्ते का विरोध करेंगी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता



बहराइच। प्रदेश सरकार द्वारा मानदेय बढ़ाने के नाम पर प्रोत्साहन राशि देने के विरोध में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने चार अक्टूबर को धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है।


मामले में मंगलवार को मोर्चा के जिला संयोजक ने डीएम को पत्र सौंपकर चार अक्टूबर को कोविड नियमों को पालन करते हुए कलेक्ट्रेट परिसर में धरना प्रदर्शन करने की जानकारी दी। डीएम को सौंपे गए पत्र में जिला संयोजक सुरेश त्रिपाठी ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पूर्व भाजपा के नेताओं ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का 15 सौ रुपए मानदेय बढ़ाने का एलान किया था। सरकार बनने के बाद उसे प्रोत्साहन राशि में तब्दील कर दिया गया था, लेकिन सरकार द्वारा प्रोत्साहन भत्ता आज तक आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को नहीं मिला। जिला संयोजक ने कहा कि 18 जुलाई को विधानसभा में प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अंतरिम बजट पेश करते हुए 265 करोड़ रुपए बाल विकास विभाग को देते हुए कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं का मानदेय बढ़ाने का सदन में एलान किया था। लेकिन बाद में शासनादेश जारी कर मानदेय को प्रोत्साहन राशि में बदल दिया गया। जिला संयोजक ने बताया कि मुख्यमंत्री सदन में कुछ बोलते हैं और शासनादेश कुछ और जारी करते हैं। उन्होंने कहा कि शासनादेश जारी होने के बाद से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं में गहरा आक्रोश है। जिला संयोजक ने बताया कि शासनादेश के विरोध में सभी आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ संयुक्त मोर्चा की अगुवाई में चार अक्टूबर को कलेक्ट्रेट परिसर में कोविड प्रोटोकाल का ध्यान रखते हुए धरना प्रदर्शन करेंगी .