विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

प्रतापगढ़ में बीईओ घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, चयन वेतनमान की पत्रावली की संस्तुति को मांगी थी रिश्वत

प्रतापगढ़ : चयन वेतनमान संबंधी पत्रवली पर संस्तुति के लिए घूस लेते समय सदर विकासखंड के खंड शिक्षाधिकारी (बीईओ) रामशंकर पुरी को शुक्रवार दोपहर यहां रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया। सतर्कता अधिष्ठान (विजिलेंस) की प्रयागराज यूनिट ने यह गिरफ्तारी आवास पर की।


जिला मुख्यालय स्थित आवास विकास कालोनी निवासी प्रभाकर प्रताप सिंह सदर विकासखंड के बड़ा पुरवा गांव स्थित जूनियर हाईस्कूल में सहायक अध्यापक हैं। उनकी चयन वेतनमान संबंधी पत्रावली खंड शिक्षा अधिकारी के पास लंबित थी। प्रभाकर का आरोप है कि पत्रावली पर संस्तुति देने के लिए बाराबंकी के मूल निवासी खंड शिक्षाधिकारी रामशंकर 10 हजार रुपये घूस मांग रहे थे। दोनों में फोन पर भी बात हुई। इसे टेप कर प्रभाकर सिंह ने सतर्कता अधिष्ठान प्रयागराज के एसपी से शिकायत की तो उन्हें केमिकल लगे 10 हजार रुपये के नोट सौंपे गए। खंड शिक्षाधिकारी ने अपराह्न फोन कर प्रभाकर सिंह को अपने आवास पर बुलाया। प्रभाकर के साथ सादी वर्दी में रहे रमाशंकर पांडेय की अगुवाई में विजिलेंस टीम शुकुलपुर स्थित खंड शिक्षा अधिकारी रामशंकर के आवास पर पहुंची। जैसे ही शिक्षक से बीईओ ने 10 हजार रुपये लिए विजिलेंस वालों ने उसे रंगे हाथ पकड़ लिया। बीईओ को कोतवाली लाया गया। प्रभारी कोतवाल भृगुनाथ मिश्र का कहना है कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।