विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

टाइम एंड मोशन स्टडी के आदेशों का पालन कड़ाई से हो, डीएम ने अधिकारियों को दिए जांच के आदेश, जानिए क्या है यह आर्डर


रामपुर: स्कूल समय से ना पहुंचने वाले शिक्षकों को स्कूल समय से 15 मिनट पहले स्कूल पहुंचना होगा और छुट्टी के आधे घंटे बाद स्कूल छोड़ना होगा समय का पालन कडाई से हो इसके लिए सभी एसडीएम, तहसीलदार व खंड विकास अधिकारी स्कूलों का निरीक्षण करेगें इस संबंध आदेश जारी किए गए है, इस आदेश के बाद शिक्षकों में खासी नाराजगी है, लेकिन वह कुछ भी कहने से बच रहे है। जिसमें परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों, शिक्षामित्रों अनुदेशको के समय से स्कूल न पहुंचने पर नाराजगी जाहिर की गई है बताया गया कि शिक्षक अपने विघालय खुलने के निर्धारित समय से स्कूल में उपस्थित नहीं हो रहै है।


जिसमें छात्रों के शैक्षिक स्तर पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है तथा शैक्षिक गुणवत्ता भी प्रभावित हो रही है। जिलाधिकारी ने बताया कि शासन द्वारा जारी टाइम एड मोशन सम्बन्धी शासनादेश के अनुसार स्कूलों का समय निर्धारित किया गया है इसके बाद भी शिक्षक स्कूल समय से नहीं पहुंच रहे है जो गंभीर विषय है इस मामले में आदेश जारी किया गया है। जिसमें स्कूल खुलने के समय से 15 मिनट पूर्व अपने स्कूल में प्रत्येक दशा में उपस्थिति होने तथा स्कूल बंद होने के 30 मिनट के पश्चात स्कूल नहीं छोड़ेगे। कहा कि आदेश का पालन करने के लिए एसडीएम, खंड शिक्षा अधिकारी, तहसीलदारों को लगाया गया है, वह मौके पर जाकर निरीक्षण करेगें और सीधे उनको रिपोर्ट करेगें. यदि निरीक्षण में शिक्षक गायब मिलते हैं उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी।