विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

नए महाविद्यालयों को संबद्धता अब सात अक्टूबर तक

लखनऊ : प्रदेश में नए महाविद्यालयों को खोले जाने व संचालित महाविद्यालयों में स्नातक व परास्नातक स्तर के अतिरिक्त विषयों की संबद्धता अब सात अक्टूबर तक मिलेगी। शासन ने समय सारिणी में फिर संशोधन किया है।


सचिव शमीम अहमद खान ने कुलपति राज्य विश्वविद्यालय, निदेशक उच्च शिक्षा व कुलसचिव राज्य विश्वविद्यालयों को भेजे निर्देश में लिखा है कि उच्च शिक्षा के क्षेत्र में बीएड पाठ्यक्रम के अतिरिक्त नए महाविद्यालयों के खोले जाने व संचालित महाविद्यालयों में अतिरिक्त विषय व पाठ्यक्रम शुरू करने के लिए समय सारिणी बदली जा रही है। शैक्षिक सत्र 2021-22 के लिए राज्य विश्वविद्यालयों की ओर से आनलाइन अनापत्ति व संबद्धता प्रस्तावों के निस्तारण के लिए समय सारिणी तय की गई है। इसमें अनापत्ति आदेश आनलाइन जारी करने, संस्था की ओर से निरीक्षण मंडल के लिए आवेदन करना व निरीक्षण मंडल का गठन अब 30 सितंबर तक किया जाएगा।

निरीक्षण मंडल चार अक्टूबर तक निरीक्षण की आख्या सौंपेगा। सात अक्टूबर तक विश्वविद्यालय की ओर से संबद्धता आनलाइन देने की अंतिम तारीख तय की गई है। नौ अक्टूबर तक शासनस्तर पर अपील कर सकते हैं, अपील का निस्तारण शासन 11 अक्टूबर तक करेगा। शासन ने राज्य विश्वविद्यालयों के कुलपति को से अनुरोध किया है कि वे महाविद्यालयों से कार्ययोजना भी प्राप्त करेंगे कि वे संबद्धता मिलने के बाद 90 शिक्षण दिवस किस तरह से पूरे करेंगे।

primary ka master