विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

प्रभारी हेड मास्टर सहित आठ शिक्षक निलंबित, विद्यालय समय पर न आने को लेकर था विवाद

मैनपुरी: शिक्षकों के बीच हुए विवाद के मामले में भोगांव के कंपोजिट विद्यालय के प्रभारी हेड मास्टर समेत आठ शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है। यह कार्रवाई खंड शिक्षा अधिकारी की संस्तुति पर की गई है।


तीन सितंबर को प्रभारी हेड मास्टर मीना सिंह वर्मा और सहायक अध्यापक अभिषेक गुप्ता के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। इस बीच स्टाफ द्वारा बच्चों के अभिभावकों को फोन करके बुला लिया, जिसके बाद जमकर हंगामा हुआ था। खंड शिक्षा अधिकारी जेपी पाल के सामने शिक्षकों ने शिक्षण कार्य छोड़कर एक-दूसरे से अभद्रता की थी। खंड शिक्षा अधिकारी ने बीएसए को पूरे मामला से अवगत कराया। इसके बाद उन्होंने जांच रिपोर्ट बीएसए को भेजी, जिसमें आपस में झगड़ा कर व अभद्रता करने, एससी-एसटी एक्ट लगाने की धमकी देने की बात कही गई थी। रिपोर्ट में विद्यालय में सहायक अध्यापक प्रीति कुमारी, रोहित कुमार और अभिषेक कुमार द्वारा अभिभावकों को बुलाए जाने और विद्यालय के सामने खड़ा कर उकसाने वाले वीडियो भी बनाए। खंड शिक्षा अधिकारी की रिपोर्ट पर बीएसए कमल सिंह ने गुरुवार के विद्यालय के सभी शिक्षकों को निलंबित कर अलग-अलग विद्यालयों में संबद्ध करने के आदेश जारी कर दिए। ये शिक्षक हुए निलंबित


प्रभारी हेडमास्टर मीना सिंह, सहायक अध्यापक शिखा दुबे, कहकशा, अभिषेक कुमार, रोहित कुमार, कमल कुमार पांडेय, प्रतिभा व्यास व प्रीति कुमारी।

विद्यालय समय पर न आने को लेकर था विवाद
कंपोजिट विद्यालय भोगांव में प्रभारी हेडमास्टर और शिक्षकों के बीच समय से विद्यालय न होने को लेकर विवाद चल रहा था। प्रभारी हेडमास्टर का आरोप था कि स्कूल स्टाफ के सदस्यों को समय से आने की कहने पर उनका विरोध किया जा रहा है। वहीं स्टाफ के अन्य सदस्यों ने प्रधानाध्यापक पर स्कूल की व्यवस्था का संचालन सही तरीके से न करने का आरोप लगाया था। वहीं तकरार के बाद शिक्षकों ने छात्रों के अभिभावकों को फोन कर बुलाया और उनके आरोप संबंधी वीडियो बनाए थे, जिनमें अभिभावकों से मिड डे मील की कन्वर्जन कास्ट न मिलने के आरोप लगवाए गए थे।

primary ka master