विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

अगले सप्ताह लगेंगे पंचायत सहायकों के सपनों को पंख, मिलेगी जिम्मेदारी

 प्रयागराज : पंचायत सहायकों की जिम्मेदारी संभालने के लिए आतुर युवाओं का इंतजार खत्म होने वाला है। जनपद की 1540 ग्राम पंचायतों में अगले सप्ताह सहायकों की नियुक्ति हो जाएगी। इनको एक साल के लिए छह हजार रुपये प्रतिमाह के मानदेय पर रखा जाएगा।


अगस्त माह में पंचायत सहायकों की भर्ती के लिए आवेदन पत्र मांगे गए थे। जिले के 20,845 अभ्यर्थियों ने आवेदन पत्र जमा किया था। उन पत्रों की जांच के लिए ब्लाक स्तर पर जिला स्तरीय अधिकारी नियुक्त किए गए थे। उन्होंने अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है। उस रिपोर्ट को अब जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बनी तीन सदस्यीय टीम के समक्ष रखा जाएगा। जिलाधिकारी की अंतिम सहमति के बाद 1540 चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी की जाएगी। उसे ब्लाकों में चस्पा किया जाएगा। जिला पंचायत राज अधिकारी अलोक कुमार सिन्हा का कहना है कि अगले सप्ताह अंत तक पंचायत सहायकों की नियुक्ति प्रक्रिया को पूरा कर लिया जाएगा। ट्रेनिंग के उपरांत सभी को उनका दायित्व सौंप दिया जाएगा।

primary ka master