विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

नए मतदाताओं के शत-प्रतिशत पंजीकरण पर रहेगा जोर, एक नवंबर से शुरू हो रहा मतदाता सूची पुनरीक्षण व मतदाता जागरूकता अभियान

 लखनऊ : मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ल ने एक नवंबर से शुरू हो रहे मतदाता पुनरीक्षण अभियान में नए मतदाताओं का शत-प्रतिशत पंजीकरण करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि मतदाताओं को जागरूक करने के लिए जरूरी सभी समितियों व सेल का गठन किया जाए।


शुक्रवार को प्रदेश के जिला निर्वाचन अधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग कर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मतदाता सूची पुनरीक्षण व मतदाता जागरूकता अभियान की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने दिव्यांग मतदाताओं के लिए जिला स्तर पर गठित होने वाली कमेटी की भी समीक्षा की। कहा कि जहां महिला मतदाताओं की संख्या कम है, वहां अभियान चलाकर महिलाओं के नाम जोड़े जाएं। मतदाता जागरूकता के लिए गैर राजनीतिक दल, बैंक, मीडिया संस्थान आदि के साथ समझौता किया जाए। इंटरनेट मीडिया का अधिक से अधिक उपयोग करने की भी सलाह दी। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने एनसीसी, एनएसएस, रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन, नेहरू युवा केंद्र, सिविल डिफेंस, स्कूल एवं कालेजों के विद्यार्थियों व अन्य के साथ कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए वचरुअल बैठकें तथा आनलाइन प्रतियोगिताएं आयोजित करने को कहा। उन्होंने जिला व राज्य स्तर पर स्वीप आइकन नामित करने, दिव्यांग मतदाताओं की मै¨पग करने तथा मीडिया सेल व सोशल मीडिया सेल आदि का भी गठन शीघ्र करने के निर्देश दिए।

एक नवंबर से शुरू हो रहा मतदाता सूची पुनरीक्षण व मतदाता जागरूकता अभियान चुनाव आयोग ने लिया तैयारियों का जायजा

primary ka master