विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

बेसिक स्कूल के प्रधानाध्यापक ने छात्र को पीटा पीड़ित का वीडियो वायरल, प्रधानाध्यापक ने दी यह सफाई

राय बरेली:-
परिषदीय विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने छात्र की डंडे से पिटाई कर दी। इससे उसके शरीर पर गंभीर चोटें आई हैं। पीड़ित छात्र का वीडियो इंटरनेट मीडिया में वायरल होने पर हर कोई नाराजगी जता रहा है। हालांकि, इस मामले में अबतक पीड़ित छात्र के परिवारजन की ओर से कोई तहरीर नहीं दी गई है। विभाग के अधिकारी इस घटना से अनभिज्ञता जता रहे हैं।





मामला ऊंचाहार कोतवाली के हटवा गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय का है। गांव के गुरुदेव शरण का सात वर्षीय बेटा शिवम कक्षा तीन का छात्र है। मंगलवार की सुबह वह स्कूल गया था। वापस लौटा तो उसके शरीर पर गंभीर चोटों के निशान थे। अभिभावक का कहना है कि प्रधानाध्यापक संदीप कुमार मौर्य ने बच्चे की डंडे से जमकर पिटाई कर दी। इससे उसकी पीठ पर निशान पड़ गए। घर आने पर उसने आपबीती सुनाई। इसी दौरान किसी ने पीड़ित छात्र से बात कर वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो में छात्र स्कूल के प्रधानाध्यापक द्वारा डंडे से मारने की बात कह रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद क्षेत्र के लोगों में नाराजगी है।


प्रधानाध्यापक संदीप कुमार भी छात्र की पिटाई करने की बात स्वीकार कर रहे हैं। उनका कहना है कि उक्त छात्र समझाने के बावजूद भी अन्य बच्चों के साथ शरारत कर रहा था। कई बार चेतावनी के बाद भी नहीं माना तो गुस्से में आकर उसे मार दिया। घटना के बाबत खंड शिक्षा अधिकारी अनिल कुमार त्रिपाठी ने बताया कि मामले की जानकारी नहीं है। शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। किसी भी शिक्षक द्वारा छात्रों की पिटाई किया जाना गलत है। इस बारे में पता भी किया जाएगा। कोतवाल विनोद कुमार सिंह का कहना है कि उन्हें भी इस संबंध में कोई शिकायत नहीं मिली है। यदि शिकायत मिलती है तो जांच कराकर प्रभावी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस बारे में जानकारी की जाएगी।

primary ka master